जिला अस्पताल के डाक्टर लिख रहे है बाहर की दवा , डीएम हुए खफा

 

जौनपुर। शासन प्रशासन के लाख कोशिशों के बाद भी जिला अस्पताल के डॉक्टर सुधरने का नाम नही ले रहे है । डाक्टर्स बेधड़क बाहर की दवा लिख रहे है तथा जांच निजी पैथोलॉजी से करवा रहे है । समय समय पर डीएम समेत अन्य अधिकारियों के निरीक्षण में यह खामियां मिल रही। आज डीएम ने एक फिर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया तो डॉक्टर सुधरने के बजाय पुराने ढर्रे पर ही मिले। जिलाधिकारी ने पड़ताल किया तो डाक्टर ने मरीज को बाहर की दवा लिखने में लिप्त पाए गए , जिस पर डीएम ने सख्त नाराजगी ब्यक्त करते हुए आरोपी डाक्टर से स्पष्टीकरण मांगा है। 

 जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने सोमवार को जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। महिला औषधि वितरण कक्ष के निरीक्षण में पाया कि डा0 के द्वारा बाहर की दवा लिखी गयी थी जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित डाक्टर को स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। उन्होंने सीएमएस अभिमन्यु कुमार को निर्देश दिया कि इस सम्बन्ध में चिकित्सकों को निर्देश जारी करें कि डाक्टर एंटीबायोटिक व अन्य दवा वही लिखे जो अस्पताल में उपलब्ध हो। 

                डेंगू वार्ड के निरीक्षण में पाया कि कुल 20 मरीज भर्ती है, किसी भी मरीज को गम्भीर समस्या नही है। इस दौरान जिलाधिकारी ने कटका निवासी रिकी, समोधीपुर की पूजा यादव, अनूप साहू सहित अन्य सभी मरीजों से वार्ता की और उनके स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की और डेंगू के सभी मरीजों को निर्देश दिया कि मच्छरदानी का प्रयोग अनिवार्य रूप से करें। 

            उन्होंने सीमएस को निर्देश दिया कि प्लेटलेट्स उपलब्ध रहे, ओवररेटिंग की शिकायत न आने पाये। उन्होंने कहा कि जनपद में सीएचसी एवं जिला अस्पताल में पर्याप्त बेड उपलब्ध है। 

             इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 3304148026729218906

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item