बच्चो में लर्निंग स्किल डेवेलप करें :डीएम

 

जौनपुर । जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में जिला शिक्षा अनुश्रवण समिति की मासिक बैठक संपन्न हुई। 

            बैठक में एआरपी डोभी अनुप्रिया पाण्डेय प्रधानाध्यापिका रसुलपुर, मुफ्तीगंज ममता गुप्ता, बीईओ बक्शा उदयभान कुशवाहा ने शैक्षिक गुणवत्ता बढाने व नवाचार के संबंध के पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुतिकरण दी जिसे देखकर अधिकारियों ने सराहना की। 

           जिलाधिकारी ने सभी एबीएसए को निर्देश दिया कि बच्चो में लर्निंग स्किल डेवेलप करें। सभी शिक्षक हैपिनेस क्लासेस चलाये। बेसिक निपुण लक्ष्य को शत-प्रतिशत प्राप्त करें। निपुण तालिका का प्रयोग करें। ऑपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालयों को निर्धारित 19 पैरामीटर पर संतृप्त कराना है, जिसके लिए सभी खंड विकास अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी और एडीओ पंचायत आपस में समन्वय में करते हुए पूर्ण करें और ध्यान रखे कि जो भी कार्य कराए जाएं, गुणवत्तापूर्ण हो। 

           जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सभी एबीएसए रूचि लेकर स्कूल भवनो की थीम बेस्ड रंगाई-पुताई कराये और स्कूलों को आकर्षक बनाये। उन्होंने कहा कि ध्यान रखे कि इंटरलॉकिंग लगाते समय ध्यान दे कि स्कुल का मैदान खत्म न हों जाए। 

           उन्होंने कहा कि जो पैसा अभिभावकों के खाते के भेजा गया है, उनसे स्वेटर, जूता-मोजा खरीदवाना सुनिश्चित करें और अभिभावक नही खरीद रहे हो तो वसूली की नोटिस जारी करे। परिषदीय विद्यालयों के बच्चे स्कूल में अच्छे से ड्रेस पहन कर ही आये। 

            मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिये कि विद्यालयो में बच्चों को गुड टच और बैड टच बताया जाएं।  झटपट पोर्टल पर विधुत कनेक्शन का आवेदन अवश्य कर ले। प्रत्येक विकास खण्ड से 03-03 विद्यालय चिन्हित किए जाएंगे जिन्होंने अच्छी पेंटिंग कराई हो और पुरस्कृत किए जाएंगे। 

            बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ  पटेल, डीसी निर्माण रजा हसन, समस्त खंड शिक्षा अधिकारीगण व अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 7455631685859725689

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item