सुशासन सप्ताह के तहत जन चौपाल का किया गया आयोजन

 जौनपुर। विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी के पंचायत भवन पर सुशासन सप्ताह के तहत ग्राम पंचायत स्तर पर वृहस्पतिवार को सुशासन शिविर का आयोजन किया गया।जहां उपस्थित ग्रामीणों को सर्वप्रथम शासन की ओर से चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, किसान सम्मान निधि, आयुष्मान भारत, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन एवं राशन कार्ड से संबंधित जानकारी साझा की गई।

प्रधान पति शैलेंद्र सिंह ने बताया कि आज के शिविर में शौचालय के लिए 52 ,आवास के लिए 18, पेंशन के लिए 6 ,राशन कार्ड के लिए 12 ,और किसान सम्मान निधि से सम्बंधित कुल 10 लोगों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई।

आपको बताते चलें कि 19 दिसंबर से 25 दिसंबर तक पूरे जनपद में ग्राम स्तर पर समस्याओं की सुनवाई एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए ' प्रशासन गांव की ओर' थीम  पर सुशासन शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित अधिकारी और कर्मचारी ग्राम स्तर पर जाकर जन सुनवाई का कार्य कर रहे हैं।आज की जन चौपाल में नोडल अधिकारी के रूप में सहायक विकास अधिकारी ( सहकारिता) राजेन्द्र कुमार चौरसिया, ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह , प्रधान पति शैलेंद्र सिंह, पंचायत सचिव ज्ञान प्रकाश यादव,बामी के हल्का लेखपाल अभिषेक सिंह, कोटेदार कृष्ण मुरारी उपाध्याय, पंचायत सहायक कनक सिंह, रोजगार सेवक संगीता देवी तथा कृषि विभाग की ओर से धर्मेंद्र कुरेल उपस्थित रहे। आज के कार्यक्रम को लेकर लोगों में इस बात की खुशी रही कि यदि पंचायत स्तर पर ऐसे ही शिविर नियमित अंतराल पर आयोजित किये जायें तो विभिन्न समाधान दिवसों पर लोगों को तहसील और ब्लाक मुख्यालयों के चक्कर न काटने पड़े।

Related

डाक्टर 8519159474993541973

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item