पंजाब नेशनल बैंक में घोटाला, कैशियर कर रहा था धोखाधड़ी

 

जौनपुर । पंजाब नेशनल बैंक की खेतासराय शाखा में बड़ा घोटाला सामने आया है। बैंक का कैशियर राकेश कुमार दूसरों के खाते से रुपये निकालकर एक परिचित युवती के खाते में भेज देता था और बाद में रकम निकाल लेता था। सूत्र बता रहे हैं कि करीब 1.60 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। बैंक प्रबंधन ने आरोपित कैशियर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर छानबीन के लिए विशेष टीम गठित कर दी है। जिम्मेदार अधिकारी घोटाले की बात तो स्वीकार तो कर रहे हैं, लेकिन कितनी राशि का गबन हुआ, इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

घोटाले के आरोप में निलंबित कैशियर राकेश कुमार पूर्व में खेतासराय में ही ओरियंटल बैंक आफ कामर्स की शाखा में कार्यरत था। ओरियंटल बैंक आफ कामर्स के पंजाब नेशनल बैंक में विलय के बाद वही तैनात रहा ।आरोप है कि विलय से पूर्व ही वह खाताधारकों द्वारा दुसरो को किये गए भुगतान को अपनी एक परिचित युवती के खाते  में ट्रांसफर कर देता था। युवती से अधिकतर रुपये निकलवाकर खुद लेता था और कुछ युवती के खाते में छोड़ देता था।

करीब एक सप्ताह पूर्व एक पीड़ित खाताधारक की शिकायत पर मामला सामने आया। बैंक ने गुपचुप छानबीन शुरू कराई। बड़ा घोटाला सामने आने पर उच्चाधिकारियों को जानकारी दी। उच्चाधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से कैशियर राकेश कुमार को निलंबित कर प्रकरण की छानबीन के लिए विशेष टीम गठित कर दी। टीम तीन-चार दिन से लगातार बैंक में अभिलेखों की छानबीन कर रही है।

सभार - जागरण 

Related

डाक्टर 1334926728227952548

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item