डीएम के औचक निरीक्षण में किसी कार्यालय में लटकता मिला ताला, कही अफसर रहे नदारत

 

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर स्थित पोस्ट ऑफिस, खनन कार्यालय एवं कार्यालय जिला अभिहित अधिकारी का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में किसी कार्यालय में ताला लटकता मिला किसी ऑफिस के अफसर नदारत मिले। डीएम ने सख्त रवैया अपनाते हुए स्पष्टीकरण मांगा है। 

 निरीक्षण के दौरान खनन कार्यालय बंद पाया गया जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए खनन निरीक्षक को स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। कार्यालय जिला अभिहित अधिकारी के निरीक्षण में वरिष्ठ सहायक सोहेल अख्तर एवं खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुधीर राय अनुपस्थित मिले,जिन्हें स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिये। 

 जिलाधिकारी ने नाजिर कलेक्ट्रेट को निर्देशित किया है कि पोस्ट ऑफिस की छत मरम्मत, रंगाई पुताई के लिए प्रस्ताव भेजें। उन्होंने लेटर बॉक्स को बाहर लगाए जाने हेतु निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि खनन निरीक्षक अपने विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं एवं ईट भट्टा नियमावली एवं जिला अभिहित अधिकारी अपनी विभाग की योजनाओं को दीवारों पर लिखवाए जिससे अधिक से अधिक प्रचार हो और लोग सरकारी योजनाओं का लाभ ले सके। उक्त कार्यालयों में कार्यालय का नाम नहीं लिखे जाने पर भी नाराजगी जाहिर की और तत्काल लिखवाए जाने के निर्देश दिए गए। सभी से कहां की कार्यालय में अभिलेखों एवं पत्रावलियों का रख-रखाव अच्छे से किया जाए। कार्यालय में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

Related

डाक्टर 1560403470933561388

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item