डीएम ने गांव में लगाई चौपाल , कई लाभार्थियों को मिला लाभ

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में विकासखंड रामपुर की ग्राम पंचायत पट्टीजियाराय में जन चौपाल का आयोजन किया गया। 

        जिलाधिकारी ने चौपाल के दौरान लोगों की समस्याओं को सुनते हुए संबंधित अधिकारी को निस्तारण के निर्देश दिए। चौपाल में कैंप लगाकर कृषि विभाग के द्वारा 48 किसानों का ई - केवाईसी और 19 लोगों का भूलेख अंकन किया गया। कुल 07 लोगों का आयुष्मान कार्ड बनाया गया। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि अवशेष 26 लोगों का भी आयुष्मान कार्ड जल्द से जल्द बना दिया जाए। 

        इस दौरान जिलाधिकारी के द्वारा आर.बी आजीविका, आरंभन आजीविका समूह, पटेल आजीविका, दुर्गा जी आजीविका समूह के द्वारा लगाए गए स्टाल का अवलोकन किया। उन्होंने बीडीओ ऋचा सिंह को निर्देश दिया कि गांव में नाले को तत्काल खुदवाए। गांव वालों ने शिकायत किया कि ट्यूबेल आये दिन खराब हो जाता है जिसपर जिलाधिकारी ने एक्स ई एन विद्युत को ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि कराने के निर्देश दिए। 

       ग्राम पंचायत कबिरुद्दीनपुर में विधुतीकरण कराएं और सौभाग्य योजना के तहत  विद्युतीकरण का कार्य क्यों नहीं हुआ इसके संबंध में एक्स ई एन से स्पष्टीकरण लेने के लिए निर्देश दिया। उपजिलधिकारी लालबहादुर को निर्देशित किया कि सभी लेखपाल का रोस्टर बनाये। बीडीओ को कहा कि लेखपाल और सचिव का नाम और मोबाइल नम्बर सचिवालय पर लिखवा दें। लेखपाल, सचिव गांव में नही आ रहे हो तो बीडीओ से शिकायत करें। 

          जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और पात्रता शर्तें दीवाल पर लिखवा दे। आवास प्लस के पात्र का नाम भी सचिवालय को दीवाल पर लिखवा दे ताकि लोग परेशान न हों। अभियान चलाकर वरासत के मामले निस्तारण कराए। पेंडेंसी रहीं तो संबंधित लेखपाल के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान जिलाधिकारी के द्वारा आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड वितरित किया गया। 

          जिलाधिकारी के द्वारा तालाब के सुंदरीकरण कार्य का निरीक्षण किया गया और निरीक्षण के दौरान तालाब के किनारे किनारे ट्रैक बनाए जाने के लिए निर्देशित किया। 

         चौपाल में मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, पीडी जयकेश त्रिपाठी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आर डी यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 5602937516269977540

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item