बीजेपी नेता ने दिया बड़ा बयान, बोले पाइप लाइन बिछाने में हो रहा है जमकर भ्रष्टाचार

जौनपुर। स्वच्छ गोमती अभियान के अध्यक्ष व बीजेपी नेता गौतम गुप्ता ने एक बार फिर अमृत योजना के तहत नगर बिछाई जा रही पाइप लाइन के कार्य मे जमकर भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाया है। उन्होंने ने कार्यदायी संस्था के एक अधिकारी को सीधे भ्रष्ट बताते हुए कहा कि यह अधिकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी गुमराह कर चुका है। बीजेपी नेता ने पत्रकारों से कहा कि हम शुरू से ही सीवर ट्रीटमेंट कार्य को मानक विहीन कराए जाने और जनता के पैसे का बंदरबांट होने का दावा कर रहे है । भ्रष्टाचार की देन है कि जहां जहां सीवर पाइप डाली गई वहा की सड़कें धस गई। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सिपाह से किला तक खोदी गई सड़क को एक बार जल निगम ने बनाई इस रोड पर तीन माह के भीतर लोक निर्माण विभाग ने दोबारा बना दिया। इसमें भी लम्बा खेल हुआ है।

  कलेक्ट्रेट स्थित पत्रकार भवन में आयोजित हुई पत्रकार वार्ता के दौरान स्वच्छ गोमती अभियान अध्यक्ष गौतम गुप्ता ने कहा कि स्वच्छ गोमती अभियान नमामि गंगे व अमृत योजना में व्याप्त बेहद गम्भीर तकनीकी व वित्तीय भ्रष्टाचार पर लम्बे समय से आवाज उठाती आ रही थी, हमने पहले भी प्रेस के माध्यम से भ्रष्टाचारी जलनिगम को चेताया था कि सीवर पाइप डाले जाने के दौरान उसकी ग्रेवलिंग, टिम्बरिंग इत्यादि मानकों के साथ खिलवाड किया जा रहा है, पाइप भी बेहद निम्न गुणवत्ता की डाली जा रही जिसके फलस्वरूप इस सीवर कार्य का आगे सफल हो पाना एकदम असम्भव है।

यदि समय रहते इस गम्भीर मुद्दे पर विभाग व जिला प्रशासन ने कार्यवाही की होती तो आज ऐसे सड़कों की दुर्दशा न होती, उ०प्र० की बेहद ईमानदार योगी सरकार की साख को बट्टा लगाने की नीयत से जलनिगम जौनपुर व गंगा यूनिट वाराणसी कार्य कर रही है।

जलनिगम के अधिशासी अभियंता सचिन सिंह व गंगा यूनिट के प्रोजेक्ट मैनेजर संजय बर्मन को पूर्व में इन गड़बड़ियों से अवगत करा दिया गया था, समूचे शहर में अब तक लगभग अलग-अलग 15 स्थानों पर सीवर डाले जाने के बाद सड़के धंस चुकी हैं कभी भी कोई बड़ी अनहोनी होने का खतरा बना हुआ है।


ऐसे में स्वच्छ गोमती अभियान जिलाधिकारी जौनपुर के माध्यम से आग्रह करेगा कि अमृत योजना व नमामि गंगे योजना में व्याप्त इस बेहद गम्भीर तकनीकी व वित्तीय भ्रष्टचार के विषय का संज्ञान ग्रहण कर सभी आरोपी अधिकारियों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही करें जिससे आगे से ये विभाग व अधिकारी उ०प्र० की ईमानदार व भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति वाली भाजपा सरकार को बदनाम करने की नीयत से काम करने का साहस न करें।

Related

जौनपुर 9189504480911674967

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item