प्रधान मनरेगा के मजदूरों के हक़ पर डाल रहे है डांका, जेसीबी से हो रही खुदाई

यूसुफ खान

खेतासराय(जौनपुर) शाहगंज ब्लॉक के अमरेथुआ गांव में ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी द्वारा मनरेगा कार्य मे धन बन्दर बांट का मामला प्रकाश में आया है । गांव की अमृत सरोवर के कार्य का पहले भुगतान कर लिया गया बाद में जेसीबी से मिट्टी की खुदाई हो रही है । ग्रामीणों ने विरोध किया तो जिम्मेदारों ने कार्य बन्द करा दिया । शाहगंज विकास खण्ड के अधिकारी मामले पर चुप्पी साधे हुए है । ग्राम प्रधान निर्माणाधीन पंचायत भवन में मिट्टी डालने के लिए मिट्टी निकाले जाने की सफ़ाई दे रहे है ।


बताया जाता है कि उक्त गांव के अमृत सरोवर में जेसीबी से ग्राम प्रधान द्वारा मिट्टी निकालने का एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है । जिसमें मनरेगा के मजदूरों के बजाए जेसीबी से कार्य कराया जा रहा है । सूचना पाकर ग्रामीणों ने हो हल्ला मचाया तो जिम्मेदारों ने काम रोक दिया । गांव निवासी वार्ड नं०9 के जिला पंचायत सदस्य सुपुत्र चंद्रशेखर राजभर ने इसकी शिकायत बीडीओ नंदलाल से दूरभाष से शिकायत की तो उन्होंने सेक्रेटरी अरविंद से पूछा, तो वह किसी भी कार्य कराने से इंकार कर दिया । सूत्रों की मानी जाए तो इस कार्य में सरकारी भुगतान पहले हो चुका है । 

इस बाबत ग्राम प्रधान पुनीता देवी से पूछा गया तो उनके प्रतिनिधि अरविंद राजभर ने फ़ोन उठाया, बताया कि गांव की निर्माणाधीन पंचायत भवन का कार्य चल रहा है, उसी में मिट्टी डालने के लिए जेसीबी से मिट्टी निकाली जा रही है, अन्य सवालों के बाबत कुछ भी बताने से इंकार किया ।

जब मीडिया ने सीडीओ सीलम ताई तेजा को इसकी जानकारी दी तो उन्होंने कहा कि यह जाँच का विषय है । जाँच में दोषी मिलने पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी ।

Related

जौनपुर 2457209508082186899

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item