सर्द हवाओं ने ठिठुरन बढ़ाई, लोग घरों में दुबके

यूसुफ खान

खेतासराय(जौनपुर) मौसम विभग की चेतावनी के बाद प्रशासन ने भले ही शिक्षण संस्थानो बंद कर दिया है लेकिन सर्द हवाओं ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है । हालाकि एक दिन के पहले की तुलना में पारे ने गुरुवार को मामूली वृद्धि दर्ज की है । क़स्बे में चिन्हित स्थानों पर अलावा का माकूल इंतज़ाम है लेकिन वार्ड के अंदर व्यस्था राम भरोसे है । क्षेत्र के चट्टी चौराहे पर राहगीर अलाव सेंकते नज़र आ रहे है ।

क्षेत्र में प्रशासन और सामाजिक संगठनों द्वारा कही भी कम्बल वितरण नही हो सका । हाड़ कपा देने वाली ठण्ड से गुरुवार को भी राहत मिलता नही दिखा । सबसे ज़्यादा मेहनत कश मज़दूर और यात्रियों को ठंड का अधिक दंश झेलना पड़ रहा है । दिन भर सूर्य भगवान का दर्शन न होने और पक्षुआ हवा ने ठिठुरन बढ़ा दी । सांयकाल ही बाजारों में सन्नाटा पसर जाता है । लोग घरों में जल्दी पलायन कर जाते है । ग्रामीणांचल में भी समय से पहले ही लोग घरों में दुबक जा रहे है । जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जिले के सभी ईओ को सख़्त हिदायत दिया है कि लोगों के मांग के अनुसार सभी वार्डो में भरपूर माकूल इंतजाम किया जाए । लेकिन जिमेदार हर वार्डों में अलावा जलाने का दावा कर रहे है । विधापीठ वार्ड निवासी परविन्द यादव, राकेश, मुन्नीलाल राजभर ने बताया कि वार्ड के अंदर अलाव की व्यस्था नही गई है जिससे वार्ड लोग ठण्ड सहने को मजबूर है ।

कोहरौटी निवासी यासिर, डब्लू प्रजापति, भभनौटी के नितेश पांडेय समेत कई लोगों ने अलाव न जलाने की बात कही है।


इस बाबत पूछे जाने पर ईओ रविन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि नगर के सार्वजनिक स्थानों समेत 13 वार्डो में लकड़ी माकूल इंतजाम किया गया है, कुल 40 चिन्हित स्थानों पर अलाव जलाया जा रहा है। राहगीरों और मुसाफिरों के लिए पुलिस बूथ के समीप रैनबसेरा बनाया गया है ।

Related

जौनपुर 2090577678620894631

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item