सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाया जाए : अनूप प्रधान

 

जौनपुर। राज्यमंत्री राजस्व विभाग, उत्तर प्रदेश अनूप प्रधान  द्वारा विकास भवन सभागार में विभागीय समीक्षा बैठक किये।

             बैठक में  राज्यमंत्री  द्वारा धारा 24 और धारा 34 में 05 वर्ष से अधिक पुराने वादों के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि पुराने वादों का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए। उन्होंने जनपद में प्राप्त आय, जाति, निवास से संबंधित आवेदनों की जानकारी प्राप्त की और ससमय निस्तारित करने का निर्देश भी समस्त उप जिलाधिकारियों को दिया।
              मंत्री  द्वारा सरकारी जमीन पर कब्जा की जानकारी प्राप्त की और समस्त उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटवाया जाए।
              मंत्री  द्वारा अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देशित किया गया कि वरासत का अभियान चलाकर आवेदनों का निस्तारण कराया जाए। राजस्व के 05 बड़े बकायेदारों की जानकारी प्राप्त की और निर्देशित किया कि बडे बकायेदारो को नोटिस जारी करते हुए वसूली की कार्रवाई की जाए।
              राज्यमंत्री  द्वारा चकबंदी की प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि चकबंदी प्रक्रिया में जो समस्या आ रही है उसका निस्तारण कराए।
          अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में शासन की मंशा के अनुरुप कंबल वितरण का कार्य किया जा रहा हैं, माननीय मंत्री जी द्वारा निर्देशित किया गया कि गरीबों को कंबल अवश्य मिलना चाहिए।
             उक्त बैठक में देवी आपदा से हुई मृत्यु में उनके वारिसों को स्वीकृति चेक पत्र प्रदान किया गया जिसमें प्रदीप कुमार निवासी ग्राम चंदवक तहसील केराकत जौनपुर, हिमांशू ग्राम घघरिया, परगना घिसुआ तहसील मछलीशहर, मोनू ग्राम नेवादा बारीगांव तहसील मड़ियाहूं, पंकज कुमार ग्राम पुरुषोत्तमपुर उर्फ पांडेपुर तहसील सदर, प्रथमेश ग्राम दुर्गापुर, परगना करियातदोस्त तहसील सदर को चार-चार लाख का चेक पत्र प्रदान किया गया और 05 लाभार्थियों को अपने हाथों से कंबल वितरण किया गया।
            इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0रा0 राम अक्षयबर चौहान, अपर जिलाधिकारी भू0रा0 गणेश प्रसाद, अतिरिक्त उपजिलाधिकारी, समस्त उपजिलाधिकारी, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय, तहसीलदार, डीडीसी चकबन्दी सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item