डीएम के निरीक्षण में एक डॉक्टर और पांच स्वास्थ्य कर्मी मिले नदारत , सभी का वेतन कटा

 

जौनपुर। योगी सरकार के लाख कोशिशों के बाद भी सरकारी डॉक्टर्स सुधरने का नाम नही ले रहे है। कोई डॉक्टर दवा व जांच बाहर से करवा रहा है तो कोई अपनी ड्यूटी से लापता रहता है । यह हाल तब जब एक सप्ताह में डीएम समेत जिले के बड़े अफ़सर अस्पतालो का औचक निरीक्षण करता रहता है। आज डीएम ने जिला अस्पताल और सीतापुर आँख अस्पताल का निरीक्षण किया तो एक डाक्टर और पांच स्वास्थ्य कर्मचारी लापता मिले । डीएम ने सभी का एक दिन का वेतन काटने के साथ स्पष्टीकरण मांगा है।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा जिला अस्पताल एवं सीतापुर आंख अस्पताल का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया गया।

          जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने अनुपस्थित चिकित्सका डा0 शफीक अहमद एवं अन्य 05 स्वास्थ्य कर्मियों का आज का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए। उन्होंने सीएमएस कृष्ण कुमार राय को निर्देश दिया कि बायोमैट्रिक से उपस्थिति दर्ज कराना सुनिश्चित करें।
          जिलाधिकारी ने डा0 अशोक यादव एवं डा0 प्रभात सिंह से जानकारी ली की किस प्रकार के मरीज अस्पताल में अधिक आ रहे हैं। चिकित्सकों ने बताया कि कोविड-19 का कोई भी मरीज नहीं आए हैं। खांसी एवं एलर्जी के मरीज इलाज कराने आ रहे हैं, महिला औषधि वितरण कक्ष के निरीक्षण के दौरान सभी प्रकार की दवाइया उपलब्ध मिली। लोगों के द्वारा अवगत कराया गया कि बाहर की दवा नही लिखी गयी है।
  जिलाधिकारी ने सर्जिकल वार्ड एवं मेडिकल वार्ड में जाकर भर्ती मरीजों से उनके स्वास्थ्य एवं अस्पताल के द्वारा किये जा रहे इलाज एवं दिये जा रहे खाने व नास्ते के सम्बंध में जानकारी ली और सीएमएस कृष्ण कुमार राय को निर्देश दिया कि मरीजों को अच्छे से इलाज किया जाए, उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए। ठंड से बचने के उपाय के बारें जिला अस्पताल के दिवालों पर लिखवाये ताकि लोग अधिक जागरूक हो सके। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका संतोष मिश्रा को निर्देशित किया कि जिला अस्पताल में अलाव की समुचित व्यवस्था रहे। मरीजों को ठंड से किसी प्रकार की समस्या न होने पाए।
             आंख अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कुडा बिखरा हुआ एवं घासे उगी मिली। जिलाधिकारी ने अस्पताल में पाई गयी खामियों को जल्द से जल्द ठीक कराए जाने के निर्देश दिए।
           जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि अस्पताल की जमीन की पैमाइस करा दी जाए। अस्पताल में तत्काल एक चौकीदार की नियुक्ति की जाए जिससे अराजक तत्व अस्पताल परिसर में घुसने न पाए। अस्पताल परिसर में बाहर की गाड़ियां कदापि खड़ी न रहे।
           जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट देवेंद्र सिंह को निर्देशित किया कि पुरानी बिल्डिंगों को निष्प्रयोज्य घोषित करते हुए ध्वस्तीकरण कराने की कार्यवाही की जाए।
           अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया कि तत्काल टीम लगाकर परिसर की साफ-सफाई कराई जाए। उन्होंने जल्द जल्द अस्पताल की व्यवस्था को चुस्त दुरूस्त करने का निर्देश दिया।

Related

जौनपुर 6379640143612933237

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item