पुलिस एनकाउंटर में एक पशु तस्कर घायल, एक जवान भी जख्मी

 

जौनपुर। गोबध करके मुंडियो को नाले में फेकने वाले तीन गोतस्करों को पुलिस ने मुठभेड़ के दरम्यान गिरफ्तार कर लिया है । एनकाउंटर में दोनों तरफ से चली गोली से एक सिपाही मामूली रूप से जख्मी हुआ है , पुलिस की गोली से एक तस्कर बुरी तरह घायल हो गया है । उसकी हालत नाजुक देखते हुए डाक्टरो ने वाराणसी रेफर कर दिया है।घायल, कब्जे से एक देशी तमन्चा व एक खोखा कारतूस,एक मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल व अन्य गोकशी करने के उपकरण बरामद हुआ है।

पुलिस मीडिया सेल के अनुसार डॉ0 अजयपाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक जौनपुर के द्वारा अपराध की रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत बीती  रात्रि में प्र0नि0 खुटहन राजेश यादव व प्र0नि0 सरायख्वाजा मय टीम के गभीरन तिराहे पर अपराध की रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के सम्बन्ध में बातचीत कर रहे थे कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली की गभिरन पोटरिया रोड पर सलहदीपुर के सरहद रोड पर कुछ लोग एक गोवंश को बाधकर बध करने की तैयार कर रहे है। इस सूचना पर पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुँची। पुलिस बल के पहुँचने पर गोतस्कर द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया, जिससे एक गोली का0आशीष यादव के दाहिने बाह के उपरी भाग पर लगी।आत्मरक्षार्थ चेतावनी देते पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग की गयी जिससे एक गोली गोतस्कर रुस्तम पुत्र नाटे ग्राम हरिकापुरा पिलकिछा थाना खुटहन जौनपुर के पैर मे लगी। गोली लगने से गोतस्कर घायल हो गया। पुलिस बल द्वारा मौके से भागते समय दो अन्य गोतस्करो को भी गिरफ्तार कर लिया गया। घायल पुलिस के जवान व अभियुक्त रुस्तम को उपचार हेतु सीएचसी कंरजाकला रवाना किया गया  था जिसको जिला अस्पताल जौनपुर से बीएचयू वाराणसी रेफर कर दिया गया।

  

घटना के दौरान पकड़े गये अभियुक्तो से पूछताछ के दौरान सनसनी खेज घटना का अनावरण करते हुए यह जानकारी मिली कि इनका एक बहुत बड़ा गैंग है जो गोवध व गोतस्करी मे संलिप्त है। इस गैंग का मास्टर माइंड मन्नान निवासी बखरा थाना सरायमीर आजमगढ व पापा ,गुड्डू उर्फ लगंड़ा निवासीगण अरन्द थाना शाहगंज जौनपुर ने अपने अन्य सदस्यो के साथ गोवध करते हुए उनके मुंडो को अपने निजी वाहन स्कार्पियो व पिकप से मांस निकालकर मुंडो को पटैला के पास सेवई नाला व ईटौरी सरायख्वाजा नाले मे फेके जाने की बात प्रकाश मे आयी है । इस गैंग मे संलिप्त अपराधियो की तलाश हेतु टीमे रवाना की गयी है । इनके विरुध्द गैंगेस्टर आदि की कडी कार्यवाही की जायेगी । उपरोक्त प्रकरण के संबंध मे थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0-33/2023 धारा 307 भादवि व 3/25 आर्म्स एक्ट व धारा 3/5/8 गो0नि0अधि0 पंजीकृत किया गया है । आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए संबंधित न्यायालय भेजा जा रहा है । 

*गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण-*

1.रूस्तम पुत्र नाटे ग्राम हरिकापुरा पिलकिछा थाना खुटहन जनपद जौनपुर। (घायल)

2-रियाजु पुत्र लल्लू ग्राम लमहन थाना महराजगंज जनपद जौनपुर ।

3-शहनवाज पुत्र जलालुद्दीन ग्राम अढ़नपुर थाना सरपतहां जनपद जौनपुर। 

*बरामदगी का विवरण –*

1. एक देशी तमन्चा 315 बोर व एक खोखा कारतूस 315 बोर

2.एक लोहे का चाप ,दो चाकू, एक नुकीला राड व एक लकड़ी का ठेहा

3.एक मोटरसाइकिल हीरो एचएफ डिलेक्स यूपी 50 सीजे 3979 व तीन मोबाइल 


Related

डाक्टर 820292221318316063

एक टिप्पणी भेजें

  1. गोकशी में संलिप्त , अपराध शैली में महारत हासिल किए शातिर खड्यंत्रकारियो को जान की बाजी लगाकर पकड़ने वाले अदम्य साहसी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले की पुलिस टीम एवं नेतृत्व करता कप्तान साहब को अनंत आभार एवं धन्यवाद के साथ शत कोटी बधाइयां ज्ञापित करता हूं सत्यनारायण सिंह जिला संरक्षक अखंड राजपूताना जनपद जौनपुर

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item