अस्पताल से मरीज खुश होकर जायं, यही मेरी प्राथमिकता है: डा. लक्ष्मी सिंह

 जौनपुर। जनपद के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में अधिकारी आते हैं और कार्य करते हुये चले भी जाते हैं लेकिन इन्हीं में कुछेक एक अधिकारी ऐसे आ जाते हैं जिनके कार्यों की चहुंओर सराहना होती है और उनके चले जाने के बाद उन्हें लोग याद भी रखते हैं। इसी तरह की एक अधिकारी जौनपुर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में हैं जिनका नाम डा. लक्ष्मी सिंह है। उनके आने के बाद से जहां सरकारी अस्पतालों का कायाकल्प बदलने लगा है, वहीं निजी अस्पताल भी सुदृढ़ नजर आने लगे हैं। बेहतर कार्यप्रणाली से जनपद के समस्त प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर आने वाले मरीजों को पूरा लाभ मिल रहा है।

मालूम हो कि 17 जुलाई 2021 को कार्यभार ग्रहण करने के बाद सीएमओ डा. सिंह ने सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का लगातार निरीक्षण करना शुरू कर दिया। परिणाम यह हुआ कि जो चिकित्सक, फार्मासिस्ट सहित अन्य पैरामडिकल स्टाफ नदारत रहते हुये मनमानी करते थे, वे केन्द्र पर उपस्थित मिलने लगे। इतना ही नहीं, दवाओं का वितरण होने लगा जहां मरीज भी देखे जाने लगे। बीते दिनों में हुये कोरोना काल में सीएमओ डा. सिंह के निर्देश पर अस्पतालों में उचित उपचार हुये तथा जरूरतमन्दों को आक्सीजन भी मिले। इसके अलावा टीकाकरण का लाभ भी अन्य जनपदों की अपेक्षा अधिक लोगों को मिला।
सीएमओ की कर्मठता को देखते हुये सरकारी अस्पतालों में लाभ प्राप्त करने वाले मरीजों सहित उनके तीमारदारों का कहना है कि सरकारी व्यवस्था सुदृढ़ होने से डेंगू का प्रकोप थमने लगा। मरीजों में कमी आयी और उनके उपचार में कोई कोर—कसर नहीं बरती गयी। धीरे—धीरे इस पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। ग्रामीणांचलों में स्वास्थ्य केंन्द्रों पर प्रसव कराये जा रहे हैं जहां सभी को दवाएं भी मिल रही हैं। सरकार की मंशानुरूप लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध हो रही हैं।
इस बाबत पूछे जाने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही है जिसका लाभ सीधे लोगों को मिल रहा है। कुछ मातहतों की लापरवाही से कहीं कुछ कमी थी लेकिन उनके खिलाफ कार्यवाही करते हुये ऐसे लोगों को सुधार लिया गया है। सरकारी अस्पतालों में मरीजों को पूरा लाभ मिले, यही हमारी एवं हमारी सरकार की मंशा है जिसे पूरा करने के लिये मैं पूरी तरह से तत्पर हूं।

Related

डाक्टर 8772739066940744582

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item