बाजार पर चढ़ा होली का रंग, खरीदारी में मशगूल हुए ग्राहक

 

जौनपुर। होली का त्योहार जैसे- जैसे करीब आ रहा है, बाजारों की रौनक बढ़ती जा रही है। बाजारों और कस्बों में रंग,अबीर, पिचकारी और मुखौटों की रंग- बिरंगी दुकानें सज गई हैं। कुछ दुकानदार कमरे के अन्दर तो कुछ दुकानदार ठेलों पर और कुछ ने सड़क किनारे फुटपाथ पर ही अपनी दुकानें सजा दी हैं। 

मछलीशहर तहसील क्षेत्र के बंधवा बाजार, खाखोपुर, जमुहर, गोधना, मोलनापुर, गरियांव, सतहरिया, मीरगंज, जंघई, सुजानगंज,पवांरा तथा मछलीशहर और मुंगराबादशाहपुर कस्बे में जगह - जगह दुकानें सज गई हैं। रविवार को इन दुकानों पर ग्राहकों की गहमागहमी बढ़ गई। रविवार को विद्यालय बंद होने के कारण बच्चे अपने अभिभावकों संग खरीददारी करते देखे गए। बच्चों का ज्यादा फोकस नई तकनीक पर आधारित पिचकारियों तथा जानवरों, खिलाड़ियों और राजनेताओं के मुखौटों को लेकर है। बच्चों को खरीदारी कराने गये मोहित तिवारी कहते हैं कि मुखौटों की खरीदारी को लेकर बच्चे इसलिए अधिक उत्साहित होते हैं कि वे इसे लगाकर अपने दोस्तों को अचंभित करना चाहते हैं।

बच्चों को रिझाने के लिए नटराज पेंसिल के माडल और रंग में रंगी पिचकारियों को निर्माताओं ने बाजार में उतारा है जिसे बच्चे खूब पसंद कर रहे हैं। बाजार में पिचकारियां बीस रुपए से लेकर पांच सौ रुपए तक की बिक रही हैं। यह मछलीशहर कस्बे के अन्दर तहसील रोड पर सजी दुकानों का दृश्य है जहां बच्चे खुशी -खुशी खरीददारी करने में मशगूल हैं। रंग -बिरंगी पिचकारियों और अबीर  की दुकानों के अलावा बाजारों में चिप्स पापड़ की दुकानें भी सजी हुई हैं।जो कई रंगों में रंगी हैं, जिन्हें मुंह खुली बोरियों में दुकानों के सामने सजाकर रखा गया  हैं। किराना की दुकानों पर समय की कमी के चलते सूजी, चीनी,मैदे के एक- दो किलो के पैकेट और गरम मसाले की 100 और 50 ग्राम की पुडिया पहले से ही दुकानदार बांध कर रखे हुए हैं। ग्राहक के मुंह से मांग होते ही काउन्टरों पर धड़ल्ले से सामान रखे जाने शुरू हो जा रहें हैं।

Related

डाक्टर 5130189877871415991

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item