विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के समर्थन में उतरा प्राथमिक शिक्षको का समूह, आंदोलन को धार देने का किया ऐलान

 

जौनपुर। विश्वविद्यालय के अधिकारियों और शिक्षक संघ के बीच शुरू हुई तकरार और बढ़ता जा रहा है । अब इस रार में प्राथमिक शिक्षक संघ भी जुड़ गया है , अलग अलग संगठन होने के बावजूद इस लड़ाई में एक मंच आते दिखाई पड़ रहे है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जौनपुर के जिला संयोजक सत्येंद्र सिंह भी पूर्वांचल विश्वविद्यालय शिक्षक संघ में समर्थन में लड़ाई लड़ने का एलान किया है ।

उन्होंने कहा कि वीरबहादुर सिंह पूर्वांचल विश्विद्यालय शिक्षक संघ के अध्यक्ष विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में शिक्षक साथी विश्वविद्यालय में चल रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। यह संघर्ष सिर्फ विश्विद्यालय के शिक्षक समाज का नहीं है बल्कि पूरे शिक्षक समाज का है  इसलिए राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जौनपुर ने निर्णय लिया है कि भ्रष्टाचार के इस संघर्ष में हम पूर्वांचल विश्विद्यालय शिक्षक संघ एवं उसके अध्यक्ष विजय कुमार सिंह के साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष को तैयार हैं।

मालूम हो कि बीते शुक्रवार को विश्वविद्यालय प्रशासन और शिक्षक संघ में जमकर तकरार हो गया । आपसी तनातनी के चलते विश्वविद्यालय परिसर का माहौल गर्म हो गया। सहायक कुलसचिव और शिक्षक संघ के पदाधिकारियों की बीच हुई तीखी झड़प की खबर मिलते ही कर्मचारी संघ ने विरोध प्रदर्शन किया और विश्वविद्यालय का कामकाज एक घंटे के लिए बंद रखा और कार्रवाई की मांग की कार्रवाई ना होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। सहायक कुलसचिव ने शिक्षक नेताओ पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया तो वही शिक्षक संघ के अध्यक्ष ने परीक्षा की सुचिता को तार तार करने और सरकार की नकलविहीन परीक्षा कराने के मंशा पर पानी फेरने का आरोप विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया। उन्होंने पूरे मामले को कुलाधिपति, मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात कही।

Related

डाक्टर 6255721949485237413

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item