स्मार्ट क्लास से हो रहे हैं, बेसिक के छात्र स्मार्ट

जौनपुर।  किसी ने सही कहा है कि "दान को कर्त्तव्य के रूप में नहीं बल्कि एक विशेषाधिकार के रूप में देखें।" कुछ ऐसा ही देखने को मिला आदर्श ग्रामसभा लखेसर के प्राथमिक विद्यालय लखेसर ,सिकरारा, जौनपुर में। सोशल मीडिया पर विद्यालय के शिक्षण व रोचक गतिविधियों से प्रभावित होकर अमेरिका से निखिल राजपूत पुत्र दुष्यंत राजपूत नोएडा द्वारा स्मार्ट टी. वी. प्रदान की गई। स्मार्ट टी.वी. को विद्यालय तक अवदेश कुमार अग्रवाल जी के द्वारा पहुँचाया गया।

शिक्षक अभिभावक संगोष्ठी कार्यक्रम में विद्यालय में स्मार्ट कक्ष का लोकार्पण खण्ड शिक्षा अधिकारी सिकरारा आनंद प्रकाश सिंह के करकमलों द्वारा किया गया। उन्होंने कहा कि आज बच्चें तकनीकी ज्ञान को बड़े ही तेजी से आत्मसात करते हैं। ऐसे में अगर शिक्षा भी तकनीकी सहयोग से प्राप्त होने लगे तो शिक्षण रोचक व मनोरंजक बन सकता है। 
बच्चों के साथ प्राथमिक विद्यालय बिसावां की प्रधानाध्यापिका उत्तमा चतुर्वेदी ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। स्वागत गीत के बाद ग्राम सभा की मुखिया प्रधान निशा तिवारी की अध्यक्षता में खंड शिक्षाधिकारी सिकरारा आनंद प्रकाश सिंह ने स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया तथा बच्चों को पुस्तक प्रदान किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खंड शिक्षाधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने कहा कि अभिभावक इसमें सहयोग करें, ये विद्यालय आपका है इसकी सुरक्षा व विकास आपके हाथों में है।
कार्यक्रम में मेंटर ए.आर. पी. सुशील उपाध्याय ने अभिभावकों से निपुण भारत में बच्चों के सर्वांगीण विकास पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा विद्यालय के विकास में सबसे बड़ी भूमिका शिक्षकों की होती है और यहाँ के अध्यापकों ने अपनी भूमिका बखूबी निभाया है। प्रधानाध्यापक रमेश यादव ने सभी का स्वागत किया व विद्यालय के विकास में सहयोग की अपेक्षा की। कार्यक्रम का संचालन प्रतिभाशाली शिक्षक शिवम सिंह ने किया।  कार्यक्रम में उपस्थित रहे शिक्षक शैलेन्द्र तिवारी,  राकेश सिंह, मुकेश दुबे, बबिता यादव, कुसुम मिश्रा, लक्ष्मी नारायण पांडेय, काशीनाथ तिवारी, सत्यनारायण तिवारी, शारदा प्रसाद दुबे, शेषनाथ यादव,   प्रभुनाथ तिवारी, संतोष मिश्रा, चंद्रप्रकाश दुबे अधिवक्ता, दिनेश शर्मा, रामजी यादव, राजेन्द्र यादव, शारदा प्रसाद तिवारी, विकास मिश्रा, सत्यम व दुर्गेश तिवारी ,प्रेम तिवारी भुआकला व विद्यालय परिवार ।

Related

जौनपुर 8256696111023523902

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item