सोशल मीडिया पर छाये रहे सूर्यदेव, चर्चाओं का बाजार रहा गर्म

 जौनपुर। शुक्रवार को सूर्यदेव के चारों ओर वलय का अद्भुत नजारा सोशल मीडिया पर दिन भर छाया रहा। चूंकि यह नजारा लगभग घंटों आसमान में दिखा इस कारण जिस किसी को भी दिखा हर किसी ने इसे अपने मोबाइल के कैमरे में कैद करना चाहा और अपने दोस्तों को काल करके आसमान में इस अद्भुत खगोलीय घटना को देखने के लिए प्रेरित किया। घरों, दुकानों और कार्यालयों  से लोग बाहर निकल कर फोटो खींचने में कोई कसर नहीं छोड़ें ।

तिलकधारी महाविद्यालय जौनपुर के केन्द्रीय पुस्तकालय में कार्य करने वाले शैलेंद्र सिंह कहते हैं कि उनके साथ के सभी सहकर्मी इस घटना को कैमरे में कैद कर रहे थे। चूंकि समय दोपहर का था इसलिए सूर्यदेव 90 डिग्री के लगभग आसमान में थे इसलिए सही से  फोटो लेना भी थोड़ा दिक्कत भरा था।यह दृश्य भी तिलकधारी महाविद्यालय परिसर का ही है। फोटो और वीडियो बनाने के बाद हर कोई कौतूहल के साथ सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मों पर इन्हें शेयर कर रहा था। सूर्य के इस अद्भुत नजारे को लेकर गृहिणियां भी कहा पीछे रहने वाली थी। टीचर्स कालोनी हुसैनाबाद में रहने वाली रेखा सिंह कहती हैं कि उन्होंने भगवान सूर्य के इस अद्भुत स्वरूप को अक्षत सहित जल अर्पित किया। चूंकि यह घटना स्कूल टाइम में हुई इसलिए सबसे अधिक कौतूहल विद्यालयों में बच्चों में देखा गया।इस सम्बन्ध में विकास खंड मछलीशहर के अभिनव प्राथमिक विद्यालय मीरगंज के प्रधानाध्यापक संजय सिंह कहते हैं कि इस घटना को लेकर बच्चे शिक्षकों से अपनी जिज्ञासा शांत करने के लिए एक पर एक सवाल तब तक पूछते रहे जब तक उनकी जिज्ञासा पूरी तरह शांत नहीं हो गई। चूंकि यह घटना अपने क्षेत्र में कभी कभार ही देखने को मिलती है ऐसे में जनपद में बहुत सारे लोगों ने अपने जीवन काल में इसे पहली बार देखा, इस कारण लोग इसे जी भर कर देखना चाहते थे। 
विकास खंड मछलीशहर के ग्राम पंचायत बामी में खोदे जा रहे अमृत सरोवर पर तो मनरेगा मजदूर घटनाकाल में जमीन खोदने से ज्यादा आसमान में टकटकी लगाए हुए थे। आज की इस खगोलीय घटना को लेकर गांव- शहर,चट्टी -चौराहे हर जगह चर्चाओं का बाजार गर्म रहा।

Related

जौनपुर 8155090108895212086

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item