समाजवादी कुटिया का मनाया गया तृतीय स्थापना दिवस

 जौनपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रेरणा से जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर मोहिउद्दीनपुर गांव में समाजवादी कुटिया की स्थापना 4 अप्रैल 2020 में की गई थी। आज 4 अप्रैल 2023 को इसका तृतीय स्थापना दिवस मनाया गया जिसके मुख्य अतिथि उदय प्रकाश यादव निवर्तमान राष्ट्रीय महासचिव युवजन सभा एवं विशिष्ट अतिथि धर्मेन्द्र सोलंकी प्रदेश अध्यक्ष सांस्कृतिक प्रकोष्ठ, लाल बहादुर यादव पूर्व विधायक व पूर्व जिलाध्यक्ष जौनपुर, जगदीश नारायण राय विधायक जफराबाद, डा. रागिनी सोनकर विधायक मछलीशहर, सुषमा पटेल पूर्व विधायक मुंगराबादशाहपुर रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ अवधनाथ पाल जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी जौनपुर ने किया जहां समाजवादी कुटिया के शिक्षक श्रीचंद्र यादव सहित समस्त गणमान्यजन उपस्थित रहे।

इस मौके पर कुटिया के संस्थापक ऋषि यादव ने बताया कि समाजवादी कुटिया की  स्थापना कर 4 अप्रैल 2020 से प्रतिदिन लगभग 150 बच्चों को निःशुल्क शिक्षा के साथ प्रतिदिन पौष्टिक आहार के रूप में फल, दूध, बिस्कुट वितरण किया जाता है। इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के आशीर्वाद से एक दिव्यांग परिवार तथा एक पहलवान को गोद लिया है। उन्होंने बताया कि आज जब हम सभी जन समाजवादी कुटिया की तृतीय स्थापना दिवस मना रहे हैं। श्रद्धेय नेता जी नहीं हैं लेकिन आज भी उनके विचार हर समाजवादी की दिलों में जिंदा हैं। श्रद्धेय नेता जी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरूवात से ही गरीब, वंचित, शोषित, दलित, पिछड़ा व अल्पसंख्यक समाज को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए न सिर्फ आवाज उठाते रहे, बल्कि सत्ता में रहने के दौरान तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से उन्हें लाभान्वित किया।
श्री यादव ने बताया कि समाजवादी कुटिया भी नेता जी की नैतिक मूल्यों से प्रेरित होकर, राष्ट्रीय अध्यक्ष के आशीर्वाद से शिक्षा के माध्यम से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े बच्चों के उज्जवल भविष्य हेतु प्रयासरत है। स्मरणीय है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी कुटिया के बच्चों से वीडियोकॉलिंग के माध्यम से बात की थी। उन्होंने बच्चों के लिए पठन पाठन की सामग्री के साथ आर्थिक मदद भी की थी।
इस अवसर पर रामसिंह यादव पूर्व अध्यक्ष मजदूर सभा, दिनेश यादव पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष इलाहबाद विश्वविद्यालय, पंकज मिश्रा, जगदीश प्रसाद मौर्य मौर्य, दीपचंद्र राम, संजय सरोज, हिसामुद्दीन शाह, विवेक यादव, जंग बहादुर यादव, राजेश यादव, अनिल यादव, अजय त्रिपाठी, नवनीत यादव एडवोकेट, अतुल यादव एडवोकेट, आशुतोष यादव, राजेन्द्र टाइगर सहि तमाम लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रमेश साहनी ने किया।

Related

जौनपुर 4488817101616973240

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item