खेल मंत्री के जिले में होने जा रही एक और खिलाड़ी की भ्रूण हत्या !

जौनपुर। मुफलीसी से जंग लड़ते हुए खेल में आगे बढ़ रहे एक मासूम ताइक्वांडो खिलाड़ी के सामने अब गरीबी सबसे बड़ी बाधा बन गयी है। उसके माता पिता के पास एक लाख रूपया न होने के कारण वह बैंकाक में होने वाले अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में चयन होने के बाद भी नही जा पा रहा है। इस होनहार खिलाड़ी के माता पिता अपने बेटे के भविष्य के लिए आर्थिक मदद के लिए नेता मंत्री और अधिकारियों से गुहार लगायी तो कही दुत्कार मिला तो कही आश्वासनों की घुट पिलाई गयी। प्रतिभावान खिलाड़ी की यह हाल प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव और खेल प्रेमी सांसद श्याम सिंह यादव जिले की है। 

नगर से सटे बसीरपुर गांव के निवासी मो0 आसिफ का 12 वर्षीय पु़त्र नूर मोहम्मद ताइक्वांडो खिलाड़ी है। नूर मोहम्मद अब तक देश में होने वाली आधा दर्जन प्रदेश व राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता है। उसने कम उम्र में ही लखनऊ,पंजाब,मेरठ,गोवा अमृतसर,और चंदौली हुई गेम में जिले का नाम रोशन किया । देश के अन्दर होने वाली प्रतियोगिता खर्च उसके माता पिता ने मेहनत मजदूरी करके उठा लिया लेकिन अब बैंकाक होने वाली 28 जून से ३ जुलाई तक होने वाली अतंरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में बेटे का चयन हो गया है। इस प्रतियोगिता में आने जाने और खाने में आने वाले खर्च का एक लाख रूपये का भार खिलाड़ी के माता पिता नही उठा सकते है। 

पिता मो0 आसिफ ने बताया कि बेटे के भविष्य के लिए हम आर्थिक मदद के लिए जिलाधिकारी, खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, जफराबाद के विधायक जगदीश नारायण राय, सांसद श्याम सिंह यादव के पास गये। जिसमें डीएम ने कड़े तेवर जवाब देते हुए कहा कि मेरे पास ऐसा कोई फण्ड नही है जिससे खिलाड़ियों की मदद की जा सके यही जवाब खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने भी दिया। उसके बाद सांसद श्याम सिंह यादव के पास गये तो उन्होने मदद करने का आश्वासन दिया है। लेकिन अब मैं पूर्व सांसद धनंजय सिंह के पास जाकर मदद की गुहार लगाउंगा। 

मो0 आसिफ ने बताया कि मेरा बेटा यह प्रतियोगिता जीत लिया तो उसका चयन 2024 में होने वाले ओलंपिक में हो जायेगा। 

नूर मोहम्मद की मां ने बताया कि मेरे पति पेंटर का काम करते है प्रतिदिन मिलने वाली पांच सौ रूपये की दिहाड़ी से घर का खर्च चलता है उसी में पैसा बचाकर बेटे को खेलने के लिए रखा जाता है। अब मेरे बेटा जिले व देश का नाम रोशन करने के लायक हो गया है । 

सांसद श्याम सिंह यादव ने कहा कि मेरे दिल में इस खिलाड़ी के लिए जगह है मै पूरा सहयोग कंरूगा। 

यदि समय रहते इस प्रतिभावान खिलाड़ी को सहायता नही मिला तो देश के एक और खिलाड़ी का भ्रूण हत्या होना तय हैं।  


एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item