शिकायत मिलते ही डीएम ने दिया काम रोकने का आदेश

FILE PHOTO 
 जौनपुर। डीएम कार्यालय से चंद कदम की दूरी पर स्थित नियम विरूध तरीके से ध्वस्त करके बनाये जाय रहे एक विद्यालय केे कार्य को जिलाधिकारी ने रोक दिया । आरोप है कि यह स्कूल मात्र 27 सौ वर्ग फीट वाले भवन में सारे नियम कानून को ताख पर रखकर विगत कई वर्षो से संचालित किया जा रहा है। 

जिलाधिकारी कार्यालय के मेन गेट के ठीक सामने राजकालोनी हुसेनाबाद में विगत कई वर्षो किड्स वर्ड नाम से एक जूनियर हाईस्कूल विद्यालय चल रहा है। हलांकि जिस भवन यह स्कूल चल रहा है पहले यह रिहायसी मकान हुआ करता था, े कई वर्ष पूर्व इस भवन में छोटे बच्चो के लिए स्कूल खोला गया। उसके बाद इसकी मान्यता जूनियर हाईस्कूल तक हो गयी। स्कूल के आगे हिस्से को बीते 13 मई को मजदूरो द्वारा तोड़ा जा रहा था इसी बीच अचानक छत गिर गया जिसमें तीन मजदूर जख्मी हो गये थे। इस हादसे का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया तेजी से वायरल हुआ तथा अखबारो की सुर्खियां भी बनी थी। 

बुधवार को इस स्कूल से सटे 82 वर्षीय मकान मालिक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने जिलाधिकारी अनुज कुमार झा से लिखित शिकायत करते हुए कहा कि इस स्कूल से सटा हुआ मेरा मकान है। स्कूल प्रबंधक द्वारा स्कूल के पुनः निर्माण कराने के लिए जेसीबी मशीन से तोड़ा जा रहा जिसके कारण मेरा मकान गिर सकता है। मैने व मेरे परिवार द्वारा जेसीबी मशीन से न कराकर कटर से कराने के लिए स्कूल प्रबंधक से कहा तो उल्टे मेरे परिवार को फर्जी मुकदमें फसाने की धमकी दे डाली। यदि जेसीबी मशीन से चलता रहा तो मेरा मकान अवश्य गिर जायेगा जिससे हमारे परिवार के जान माल का भी खतरा हो सकता है। श्री सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि मात्र 27 वर्ग फीट वाले भू-भाग पर यह विद्यालय नियम विरूध चल रहा है। स्कूल की गली काफी सकरी भी आपतकाल में यहां फायर ब्रिगेड विभाग की गाड़ी भी नही पहुंच सकती है।

जिलाधिकारी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल कार्य को रोक दिया है। 


Related

जौनपुर 1935906024964910880

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item