जौनपुर की शिक्षा व्यवस्था राम भरोसे कई स्कूलों में लटका ताला

जौनपुर। जिले की प्राथमिक शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा भगवान भरोसे ही चल रहा है। शहर के आसपास के विद्यालयों में तो छात्रो के संख्या से अधिक शिक्षको की संख्या है वही दूर दराज के इलाके के शिक्षण संस्थाओ में एक ही शिक्षक तैनात है जिसके कारण छात्रो का मोह सरकारी स्कूलो से भंग हो गया है।
इसकी बानगी देखनी है तो आप सोधी ब्लाक के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पोरईकला में देख सकते है। यह स्कूल पिछले दो वर्षो से एक महिला टीचर के सहारे चल रहा है। वह महिला शिक्षक भी मार्च से मातृत्व अवकाश पर चली गयी है जिसके कारण इस विद्यालय में ताला बंद हो गया है।
मिली जानकारी के अनुसार इस विद्यालय में पहले मिनाक्षी बलेचा शारदा वर्मा मधुबाला सिंह शिक्षक तैनात थी और रंजीत नाम का बाबू तैनात था। सन् 2013 में मिनाक्षी शारदा वर्मा और रंजीत का तबादला गैर जनपद के लिए हो गया था उसके बाद से आज तक केवल मधुबाला सिंह अकेले इस विद्यालय पर तैनात है वे भी मार्च महीने में वे मातृत्व अवकाश पर चली गयी है। इस समय एक बाबू छात्रो का दाखिला ले रहा लेकिन कक्षाएं बद ही चल रहा है। इसी दूर दराज के कई स्कूलो में एक शिक्षको की तैनाती के कारण जब वे अवकाश पर होते है या किसी सरकारी कार्य में ड्यूटी लगाये जाने के कारण विद्यालय में ताला बंद हो जाता है।

Related

समाज 8760667433375778451

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item