Page

Pages

बुधवार, 29 जून 2016

अखबार पढ़कर बना A T M चोर , जब मुड़बक पैसा निकालने आयेगा तो चालाक लोग फायदा उठा ही लेगा

जौनपुर। लाईनबाजार पुलिस ने आज एक एटीएम चोर को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 88 हजार रूपया एक एटीएम और एटीएम की शक्ल की तीन कार्ड बरामद किया है। पुलिस के अनुसार यह युवक एटीएम केबिन में जाकर  पहले मशीन से छेड़छाड़ कर देता है उसके बाद पैसा निकालने आने वाले भोलीभाली जनता की मदद करने के बहाने उनका एटीएम कार्डबदल लेता है उसी समय गुप्त कोड की जानकारी करके पैसा निकाल लेता है। उधर एटीएम चोर ने मीडिया के सामने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि उसने यह कला अखबार से पढ़कर सीखा है। उसने यह भी साफ कहा कि जब मुड़बक पैसा निकालने आयेगा तो चालाक लोग फायदा उठा लेते है इसमें मेरी क्या गलती है।
जौनपुर के एसपी ने आज पुलिस लाईन में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोद्यित करते हुए जानकारी दिया कि बीते 20 मई को लाईनबाजार थाना क्षेत्र के रामदयालगंज बाजार में स्थित यूनियन बैंक के एटीएम से पैसा निकालने गये एक व्यक्ति जालसाजो ने उसका एटीएम कार्ड बदलकर तीन के भीतर 56 हजार आठ सौ  रूपये निकाल लिया। इसकी सूचना मिलते मैने एसओ लाईनबाजार थानाध्यक्ष और क्राईम ब्रांच टीम को जालसाजो को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया। दोनो टीमे एटीएम के सीसीटीवी फुटेज  व सर्विलांस के जरिये आज राजीव कुमार गौतम नामक आरोपी को स्टेट बैंक की मुख्यशाखा में  लगे एटीएम के अंदर से गिरफ्तार किया गया।  उसके पास से 56 हजार आठ सौ रूपये नगद एक एटीएम  कार्ड और तीन फर्जी कार्ड बरामद किया है।
उधर आरोपी राजीव गौतम ने मीडिया के सामने बेबाकी से अपना  जुर्म स्वीकार करते हुए कहा कि हम लोग जनता की बेवकूंफी का फायदा उठाते है।  उसने साफ कहा कि बुड़बक लोग आते है तो चालाक लोग फायदा उठा ही लेते है। उसने कहा मै पहले भी जालसाजी करके दूसरो के एटीएम से  पैसा  निकालता था लेकिन बीच में मैने छोड़ दिया था लेकिन मुकदमा लड़ने के लिए मैने फिर से भोलीभाली जनता के खाते पैसा निकालने लगा था। जब उससे पूछा गया कि यह जालसाजी करना  कहा सीखा तो उसने कहा कि  अखबार से  पढ़कर सीखा है। उसने कहा कि जब एटीएम चोर पकड़े जाते थे अखबारो में जालसाजो द्वारा बताया गया तरीका छापा जाता था उसी को पढ़कर मैने सीख लिया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें