जौनपुर को हिस्टोरिकल प्लेस घोषित कराने में जुटे है मो 0 मासूम

जौनपुर। अतंरजाल मीडिया के माध्यम से जिले का गौरवशाली इतिहास , संस्कृति और गंगा जमुनी तहजीब को पूरी दुनियां में पहुचाने वाले  सय्यद मोहम्मद मासूम से आज मुलाकात करके उनका इंटरव्यू किया।

मासूम साहब शिराज़ ए हिन्द डॉट कॉम के  निर्माता है और संरक्षक भी और इसके साथ साथ जौनपुर में न्यूज़ पोर्टल के  जन्मदाता भी हैं । न्यूज़ पोर्टल के लिए पत्रकारों को सबसे पहले जागरूक करने का श्रेय मोहम्मद मासूम को जाता है |  साक्षातकार में उन्होंने बताया कि वे एक जमींदार ज़ुल्क़द्र बहादुर के परिवार से है और उनका खानदान यहाँ साढ़े सात सौ वर्षो से रह रहा है। वे ब्लॉग जगत और वेबसाईट के माध्यम से जिले की इतिहास को शासन प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराकर जिले को हिस्टोरिकल प्लेस या पर्यटक स्थल   घोषित कराकर रोजगार से जोड़ने का प्रयास कर रहे है। उनका मानना है कि वे इस अभियान में काफी कामयाब भी हुए है। उन्हीने उन सभी लोगों से अनुरोध किया जो जौनपुर को पर्यटक स्थल  घोषित करवाने के लिए प्रयत्नशील है वो ज़मीनी स्तर पे काम आपस में मिलजुल के करें  और सोशल मीडिया की ताक़त का इस्तेमाल करें | यदि सभी मिल जुल के अपना क़द बढाने की जगह जौनपुर का क़द बढाने की कोशिश करेंगे तो बहुत ही जल्द कामयाबी हम सबके हाथ होगी |

 क्लिक करें मासूम ने बताया कि वेब पत्रकारिता की एक अलग पहचान है इस लिए न्यूज़ पोर्टल के  संचालको को चाहिए की खबरे खुद लिखकर पोस्ट करे और  दुसरो की खबर को कापी पेस्ट से परहेज रखे क्यूँ की न्यूज़ पोर्टल पे आप एक पत्रकार की हैसीयत से  नहीं होते बल्कि आप खुद अपने आपमें एक अखबार हैं । इसके आलावा उन्होंने तमाम बाते शिराज़ ए हिन्द डॉट कॉम से शेयर किया सुनिये इस विडियो में।

Related

news 3554008585126441781

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item