UPTET परीक्षा में पकड़े गए नौ मुन्ना भाई , बिहार का डी एम है इस गिरोह का सरगना

परीक्षा के दरम्यान चक्रमण करते रहे डीएम , एसपी 
जौनपुर। जिले में आज संपन्न हुई  UPTET परीक्षा में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे 9 मुन्ना भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बिहार से संचालित होने वाले इस रैकेट के लोग एक से डेढ़ लाख रुपए लेकर दूसरे के साथ पर परीक्षा देने का काम कर रहे थे।
जौनपुर पुलिस के हत्थे 9  लोग शिक्षक पात्रता परीक्षा में दूसरे के स्थान पर एग्जाम देने का काम कर रहे थे। दरसल टीईटी परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए शासन एवं प्रशासन अलर्ट था इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की शिक्षा माफियाओं के एक गिरोह जिले में सक्रिय है। सूचना पर पुलिस गंभीरता से परीक्षा केंद्रों की जांच कर रही थी कि नगर के जनक कुमारी इंटर कॉलेज में एक परीक्षार्थी पकड़ा गया जो दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था । पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो पूरे गिरोह का भंडाफोड़ हुआ और अलग अलग परीक्षा केंद्रों से कुल मिलाकर 9 मुन्ना भाई को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस की माने तो ये गिरोह बिहार के नालन्दा के रहने वाले डीएम कुमार नाम का ब्यक्ति संचालित कर रहा था जिसने जिले के एक अध्यापक संतोष कुमार से मिलकर इस ब्यूह की रचना किया था और एक एक अभ्यर्थी से एक से डेढ़ लाख रुपए इन लोगो ने लिए थे।
 टीईटी परीक्षा में प्रशासन की कड़ी निगरानी के चलते जनककुमारी इण्टर कालेज जौनपुर में परीक्षार्थी यदुवेन्द्र के स्थान पर पिन्टू, सेन्ट पैट्रीक सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल में परीक्षार्थी प्रेमचन्द्र की जगह राकेश, सर्वोदय इण्टर कालेज, खुदौली, खेतासराय में परीक्षार्थी निखिल यादव के स्थान पर अदित्य कुमार परीक्षा देते हुए पकडे गये जिनसेे पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ की जा रही है। प्राथमिक विद्यालय उमरीखुर्द के सहायक अध्यापक संतोष कुमार तथा सहायक शिक्षामित्र भीमशंकर, बिहार के नालंदा जिले के मानपुर थानान्तर्गत ग्राम विशुनपुर निवासी डी0एम0 कुमार से भी पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ की जा रही है। नालंदा के डी एम कुमार द्वारा ही बिहार से साल्वर लाये गये थे।

Related

featured 848826515635189544

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item