डीएम के सख्त आदेश के बाद भी नही सुधर रहे है प्राथमिक स्कूल के शिक्षक

जौनपुर। डीएम दिनेश कुमार सिंह के लाख कोशिशो के बाद भी कुछ प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक सुधरने का नाम नही ले रहे है। मान माने तरीके से स्कूल आना न आना,बच्चो को पढ़ाना न पढ़ाना सब अपनी मर्जी से ही कर रहे है। इसकी बानगी देखने को मिली है मुफ्तीगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय असवारा में। यहां पर साढ़े नौ बजे तक स्कूल में ताला लटकता रहा, बच्चे स्कूल खुलने के इंतजार में इधर उधर खेलते व टहलते नजर आये।
जिले की कमान सम्भालने के बाद जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने प्राथमिक शिक्षा की गुणवक्ता को सुधारने तथा सभी शिक्षको को स्कूल जाकर पढ़ाने का एक अभियान चलाया। डीएम ने करीब चार दर्जन प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापको को स्कूल न जाने के कारण निलंबित कर चुके है। डीएम के तेवर को देखते हुए सभी टीचर राइट टाइम स्कूल पहुंचकर बच्चो को पढ़ाना लिखाना शुरू कर दिया। लेकिन कुछ दिनों से डीएम इस तरफ ध्यान देना बंद कर दिया तो लापरवाह शिक्षक फिर से पुराने ढर्रे पर आ गये। आज मीडिया की टीम स्कूलो जायजा लेने के लिए केराकत तहसील के मुफ्तीगंज ब्लाक के असवारा प्राथमिक विद्यालय पर करीब साढ़े नौ बजे पहुंची तो स्कूल बंद मिला बच्चे स्कूल खुलने के इंतजार में स्कूल के पास टहलते मिले। बच्चो ने बताया कि प्रतिदिन शिक्षक लोग देर से आते है। देरी के कारण प्रार्थना भी नही हो रही है।
छात्र और ग्रामीणो ने बताया कि इस स्कूल के प्रधानाध्यक,सहायक अध्यापक,आंगनबाड़ी और शिक्षा मित्र दस बजे के बाद ही स्कूल आते है और समय से पहले चले जाते है।
करीब दस बजे एक सहायक अध्यापक स्कूल में हाजिर हुए वे पहले तैनात मीडिया कर्मियों को देखकर बताया कि हम जौनपुर से आते है आज हमारी बाइक पंचर हो गयी थी जिसके कारण आज देर स्कूल पहुंचा हूं। अन्य अध्यापिकाओ में किसी ने दवा लेने का बहाना बतायी तो किसी ने घर में कुछ काम होने के कारण देर से स्कूल आने की बात बतायी।
यह बात जब एसडीएम केराकत के पास पहुंची तो उन्होने तत्काल दूर भाष द्वारा स्पष्टीकरण करण मांगा सभी ने लिखित रूप से स्कूल से देर से आने कारण लिखकर माफी मांगी। 

Related

news 7820548601764545906

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item