20 दिन के अंदर दूर कर दी जायेगी फोरलेन निर्माण में आने वाली बाधा

जौनपुर।  सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक आजमगढ़-जौनपुर-प्रयागराज फोरलेन निर्माण कार्य है। लंबे समय से हो रहे इसके निर्माण को लेकर जौनपुर शहर में कुछ समस्याएं आ रही हैं। जिला प्रशासन ने इन समस्याओं को 20 दिन के अंदर दूर करने का निर्णय लिया है। इसके लिए बिजली, नगरपालिका व वन विभाग को एक साथ लगाया गया है। यह सभी विभाग मिलकर एक साथ अपना काम करेंगे। सड़क बनने के बाद तोड़-फोड़ करने की कोई अनुमति नहीं दी जाएगी। 

 आजमगढ़ से लेकर जौनपुर व मुंगराबादशाहपुर होते हुए प्रयागराज तक सड़क को फोरलेन किया जा रहा है। शहर से सटे सिपाह के पास से प्रयागराज मार्ग पकड़ी चौराहा तक पांच किमी सड़क का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड को करना है। इसको लेकर शहर के अंदर वाजिदपुर से जेसीज चौराहा तक चौड़ीकरण का भी कार्य चल रहा है। इसमें बीच में बिजली के खंभे व पेड़ आदि बाधा बन रहे हैं। इसको देखते हुए जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने संबंधित विभागों की एक सप्ताह पहले बैठक की थी। इसको लेकर तमाम तरह के दिशा-निर्देश भी दिए हैं। 
जल निगम द्वारा सीवर लाइन व जलापूर्ति का जो भी कार्य प्रस्तावित है। इसे अभियान चलाकर 20 दिनों में इसे पूर्ण कराना है। सड़क बनने के बाद कोई तोड़-फोड़ की अनुमति नहीं दी जाएगी। विद्युत संबंधी पोल, तार, ट्रांसफार्मर आदि की सिफ्टिग की कार्रवाई प्रारंभ करते हुए इसे शीघ्र करा लिया जाए। सुपरविजन का कार्य विद्युत विभाग को धन की उपलब्धता के सापेक्ष किस्तों में उपलब्ध कराया जाए। दूरसंचार विभाग पर बीच-बीच में स्ट्रीट लाइट के लिए आगणन, प्रस्ताव नगर पालिका परिषद द्वारा तत्काल उपलब्ध कराया जाए। फोरलेन निर्माण के बाद जहां अवशेष जगह हैं वहां पर छायादार पेड़, पौधे लगाने के लिए नगर पालिका द्वारा आगणन प्रस्तुत कराया जाए। फोरलेन निर्माण में बाधक वृक्षों के पालन की अनुमति भारत से प्राप्त हो चुकी है। भुगतान की प्रक्रिया कर आगे का कार्य किया जाए। 

Related

news 2193924341357905544

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item