मोदी की रैली से पहले पटना में सीरियल ब्लास्ट, 8 धमाकों में 5 की मौत



पटना। बिहार की राजधानी पटना एक के बाद एक 8 बम विस्फोट हुए हैं। इस घटना में कुल 12 लोग घायल हुए थे, जिनमें से 5 लोगों की मौत गई है। बताया जाता है कि पहला बम धमाका रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 10 पर बने शौचालय में हुआ, जबकि दूसरा धमाका 12:10 बजे रैली स्‍थल गांधी मैदान के पास ही एलफिस्‍टन सिनेमा हॉल के करीब हुआ है। यहां पर बम साइकिल स्टैंड के पास रखा गया था। इन धमाको से गांधी मैदान और स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल है। गांधी मैदान में हुए धमाके के मामले में पुलिस ने दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ चल रही है। इससे पहले भी शनिवार की रात में एक लवारिस बैग मिला था। इसमें 5 जिंदा बम बरामद हुए हैं। पुलिस  इस मामले की जांच कर रही है। वहीं, पटना पीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराए गए लोगों के लिए खून की कमी हो गई है। पीएमसीएच को घायल लोगों के लिए खून की आवश्यकता है।
हालांकि, पुलिस ने कुल दो बम धमाकों की ही पुष्टि की है। वहीं, रेलवे स्टेशन पर हुए धमाके के मामले में पटना के एसएसपी मनु महाराज ने एक व्यक्ति के घायल होने की पुष्टि की है, जिसकी पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस तरह से कुल 5 मौत हो गई हैं। पुलिस ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। पटना स्टेशन से पहले बिहार के गया स्थित महाबोधि मंदिर में भी पिछले सात जुलाई को बम धमाके हुए थे।
रेलवे स्टेशन पर हुए इस बम विस्फोट की जांच के लिए एनआईए की टीम को बुलाया गया है। यह धमाका सुबह 10 बजे के करीब रेलवे स्टेशन के समीप शौचालय में हुआ। वहीं, इस मामले की रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगी है।
बता दें कि आज गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी की हुंकार रैली है। ऐसे में वहां काफी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठी हुई है। मोदी रैली को संबोधित करने के लिए पटना पहुंच चुके हैं। वे जिस मंच पर संबोधित करेंगे, वहां से महज 150 मीटर की दूरी पर दूसरा बम धमाका हुआ है।

Related

खबरें 5129150176321368469

एक टिप्पणी भेजें

  1. होंय सीरियल ब्लास्ट इत, उत नेता बिल-खाय |
    इक दूजे को दोषते, पाक साफ़ दिखलाय |

    पाक साफ़ दिखलाय, पाक को देते अवसर |
    बिछती जाती लाश, भीड़ की दुर्गति रविकर |

    हे नेता समुदाय, लगा लो थोड़ी अक्कल |
    यहाँ बहू ना सास, ब्लास्ट यह होय सीरियल-

    जवाब देंहटाएं
  2. आपकी उत्कृष्ट प्रस्तुति का लिंक लिंक-लिक्खाड़ पर है ।। त्वरित टिप्पणियों का ब्लॉग ॥

    जवाब देंहटाएं

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item