पंचायत चुनाव में मृत शिक्षकों को सरकार दे 50, 50 लाख रुपए का मुआवजा : अरविन्द शुक्ल

जौनपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी करने वाले  दर्जन भर शिक्षकों के कोरोना संक्रमण से मरने और सैकड़ों शिक्षकों के संक्रमित हो जाने से जिले भर के  शिक्षकों में जबरदस्त हड़कंप मचा है। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले संगठन के जिला अध्यक्ष अरविंद शुक्ला की अध्यक्षता में मंगलवार को जिले के शिक्षक नेताओं ने मुख्यमंत्री समेत प्रदेश के उच्च अधिकारियों को अपनी पांच सूत्री मांगों का ज्ञापन भेजा है।

जिसमें बताया है कि  पहले मतदान में  शिक्षकों की सुरक्षा के साथ घोर लापरवाही बरती गई। डयूटी के समय कर्मचारियों को कोराना किट व अन्य उपकरण नहीं उपलब्ध कराए गए। जिससे दर्जनों लोगों की मौत हो गई। इधर दो मई को होने वाली मतगणना में एक बार फिर शिक्षकों की ड्यूटी लगा दिए जाने से कोरोना  संक्रमण को लेकर खासा ख़ौफ़ बढ़ गया है। 

  इस संबंध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार शुक्ल व जिले के अन्य पदाधिकारियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री, चुनाव आयोग लखनऊ, समेत जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन एवम ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर जौनपुर के शिक्षकों की मांग को  बेहद ही गंभीरता से उठाया है।

अध्यक्ष श्री शुक्ल ने कहा कि जिले के शिक्षकों जिन्हें चुनाव मतगणना में लगाया जा रहा है। बिना कोविड का परीक्षण कराये मत गड़ना कार्मिको की ड्यूटी लगाना संक्रमण को दावत देना होगा । ऐसे में उन्हें कोरोना कोविद से बचाव के पुख्ता इंतजाम और सुरक्षा किट उपलब्ध कराए बिना उन्हें ड्यूटी में ना लगाया जाए। 

 प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अरविंद शुक्ल के नेतृत्व में जिन पांच प्रमुख मांगों को उठाया गया है । उसमें मृतक शिक्षकों को कोरोना योद्धा घोषित करते हुए उनके परिवार को 50 -50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए। जो शिक्षक बीमार हैं उनका मेडिकल रिपोर्ट देते हुए उन्हें चुनाव ड्यूटी से तुरंत मुक्त किया जाए।  मतगणना स्थल पर जिले के उच्चस्तरीय बड़े चिकित्सकों की टीम, एंबुलेंस और ऑक्सीजन सिलेंडर का तुरंत इंतजाम किया जाना चाहिए। मतगणना ड्यूटी  शिक्षकों से सिर्फ एक पालियों  में ही कराई जाए।

इस मौके पर संगठन के  पदाधिकारी लक्ष्मीकांत सिंह, लाल साहब यादव, वीरेंद्र प्रताप सिंह, मनोज यादव, प्रमोद शुक्ल, राजकुमार सिंह, चंचल पाठक, विजय गुप्ता, रामदुलार यादव, श्री कृष्ण पाठक, संतोष कुमार सिंह, यशवंत सिंह,शैलेन्द्र कुमार सिंह,रजनीश सिंह अन्य शिक्षकों ने अपनी मांगों को प्रमुखता से रखा है।

Related

news 6486739661975991538

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item