प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या मात्र 176

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ के मिशन मोड में मैदान में उतरने से उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण हो गया है। बीते 24 घंटे में एक लाख 69,550 सैंपल की टेस्टिंग में सिर्फ सात नए संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही सरकार का फोकस वैक्सीनेशन पर है। प्रदेश के दस करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी है। इनमें 55 प्रतिशत लोग पहली डोज ले चुके हैं।   

सीएम योगी आदित्यनाथ के फार्मूला एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। लगातार कोशिशों से कोरोना की दूसरी लहर पर बने प्रभावी नियंत्रण के बीच जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। 24 घंटे में हुई एक लाख 69,500 सैम्पल की टेस्टिंग में 71 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। सात नए संक्रमित चार जिलों में मिले हैं। इसी अवधि में छह लोग इसके संक्रमण से उबरे हैं। 
 प्रदेश में वर्तमान में एक्टिव कोविड केस की संख्या 176 पर सिमट गई है। 16 लाख 86 हजार 712 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। इसके बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश है कि हर जगह पर सतर्कता बरतें। कहीं पर भी थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है। दूसरे प्रदेशों से उत्तर प्रदेश आ रहे लोगों की कोविड जांच सुनिश्चित कराएं। 
 आज प्रदेश के 31 जनपदों अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, औरैया, अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बलिया, बांदा, बहराइच, बिजनौर, फर्रुखाबाद, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कानपुर देहात, कासगंज, महोबा, मीरजापुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर व सोनभद्र में अब एक भी एक्टिव केस नहीं है। प्रदेश में अब तक सात करोड़ 79 लाख 68 हजार 360 सैम्पल की कोविड जांच की जा चुकी है। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं। दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम और रिकवरी दर 98.8 फीसदी है।

Related

news 6828929619637552598

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item