कोरोना का एक नया मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन चौकन्ना, डीएम अस्पताल पहुंचकर दिया यह आदेश

जौनपुर। कोरोना का एक नया मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन चौकन्ना हो गया है। गुरुवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा स्वास्थय सुविधाओ कि स्थिति जानने के लिए जिला पुरुष एवं महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सी.एम.एस अनिल कुमार शर्मा को निर्देश दिया कि जिला अस्पताल के बाहर कैम्प लगाकर कोविड का टीका लगाया जाय । अस्पताल के हाल में लगे टीवी को ठीक को तत्काल ठीक कराने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिये गए। विशेष प्रयोगशाला में जाकर किये गए टेस्टों के सम्बंध के जानकारी प्राप्त की। उन्होने रजिस्ट्रेशन कक्ष, टी.बी वार्ड, चेस्ट वार्ड एवं ओपीडी वार्ड का विस्तार से निरीक्षण किया और मरीजों से बात कर सम्बंधित चिकित्सको को आवश्यक दिशा - निर्देश दिया। 

 महिला अस्पताल में एस एन सी यू वार्ड के निरीक्षण के दौरान सीएमएस महिला को निर्देश दिया कि मौसम बदल रहे जिससे नवजात शिशुओं पर विशेष ध्यान रखा जाए। डॉ संदीप से पोस्ट कोविड के मरीजों के सम्बंध में जानकारी ली, डॉ संदीप के द्वारा बताया गया कि अभी तक कोई केस नही आया है। जिला महिला चिकित्सालय के ओ.पी.डी के निरीक्षण के दौरान डॉक्टर शोभना दुबे से पूछा कि उनके द्वारा आज कितने मरीज देखे गए हैं, जिस पर उन्होंने बताया कि 24 मरीज देखे गए हैं। इस दौरान गर्भवती महिला शाहिबा परवीन से जानकारी ली कि उनके द्वारा आयरन की गोली ,टीकाकरण समय से कराया गया है कि नही। 
सी.एम.एस महिला को निर्देशित किया कि आशा एवं ए.एन.म की ट्रेनिंग कराई जाए जिसमें उन्हें ए एन सी कार्ड भरने के बारे में विस्तार से प्रशिक्षण दिया जाए। जिलाधिकारी द्वारा फार्मासिस्ट अतुल शर्मा को निर्देश दिया गया कि बच्चों के जन्म के उपरांत ही जन्म प्रमाण पत्र निर्गत कर दिया जाए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्हाने मरीजों को बेहतर स्वास्थय सेंवाये प्रदान करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने मरीजों एवं तीमारदारों से अपील की कि वे मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

Related

news 5492920693336094548

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item