दमक शाह बाबा का सालाना उर्स में दिया गया कौमी एकता का संदेश

जौनपुर । शिराज़ ए हिंद की गंगा जमुनी तहजीब को अपने आँचल में समेटे प्रेमराजपुर स्थित हजरत दमक शाह बाबा का सालाना उर्स अकीदत से मनाया गया। दमक बाबा को याद करते हुए दमक शाह बाबा कमेटी की ओर से तकरीर का आयोजन किया गया, जिसमें कौमी एकता का संदेश दिया गया। तकरीर का आगाज हाफिज़ अब्दुल सलाम ने कुराने पाक की तिलावत के साथ किया।  उन्होंने कहा की बाबा ने दुनिया को जो शिक्षा दी है उस पर हम सभी को अमल कर अपनी हाले जिंदगी के साथ अपनी आखिरत को भी संवारना चाहिए।  
इस मौके पर अल्लाह और उसके रसूल की बारगाह में देश में भाईचारे व अमन की दुआएं मांगी।
उर्स के बाद बाबा के मजार पर कुरान ख्वानी का आयोजन किया गया। उसके बाद बाबा के मजार को गुस्ल देकर संदल की रस्म अदा की गई उर्स का समापन किया गया। इस मौके काफी संख्या में अकिदतमंदों ने भाग लिया बाबा की बारगाह में दुआएं मांगी। ख़ास बात ये है की यहाँ सभी धर्म के लोग बाबा के उर्स में शिरकत करते है । वही उर्स में कव्वाली और नतिया कलाम का मुकाबला भी हुआ जिसे अकीदतमंदों ने खूब सराहा । बाबा के उर्स के पहले अकीदतमंदों ने प्रेमराजपुर आयशा मस्जिद से नातिया जुलूस निकाला जो अपने पारंपरिक रास्तो से होता हुआ बाबा की मजार पर जाकर सम्पन्न हुआ । 
इस मौके पर मोहम्मद इब्राहिम , ताजुद्दीन , इरफान , परवेज़ आलम , मोहम्मद सोहराब , शोएब , मोहम्मद अनवर , मोहम्मद आरिफ , कैलाश मौर्य , अजय मौर्य उर्फ अज्जू , बहादुर यादव , रविश मौर्य , आदि के साथ भारी संख्या में लोग मौजूद रहे ।

Related

news 8483464324946722757

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item