दोषी स्वास्थ्य कर्मियों के विरुद्ध होगी कठोर कार्रवाई : डिप्टी सीएमओ

  जौनपुर। जलालपुर पीएससी के  चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की उदासीनता का मरने से पूर्व वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लिया है। 

 मंगलवार को डिप्टी सीएमओ सुरेंद्र चंद्र वर्मा जांच के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर पहुंचे। उन्होंने लक्षण के बावजूद कोरोना की जांच न करने और गंभीर मरीज को एंबुलेंस सुविधा न देने के बारे में पूछताछ की।

 डा. वर्मा ने बताया कि हरीपुर गांव निवासी मृत आशीष दुबे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जलालपुर पर कोरोना जांच के लिए आए, लेकिन सर्दी, जुकाम, बुखार और खांसी से पीड़ित होने के बावजूद कोरोना की जांच नहीं की गई। यह बात पूछताछ में सामने आई है। उन्होंने कहा कि मरीज की मौत में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही और एंबुलेंस उपलब्ध न होने आदि को लेकर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. मनोज समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मियों से पूछताछ की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना जांच में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही उजागर हुई है। इस मामले में दोषी स्वास्थ्य कर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। आशीष दुबे शनिवार की शाम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना जांच के लिए गए थे। उनको कोरोना जांच के स्थानीय चिकित्सकों की टीम ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। करीब तीन घंटे बाद भी एंबुलेंस उपलब्ध नहीं हो पाई थी। रात में ही मृत आशीष का एक वीडियो भी वायरल हुआ था। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि ठंड में घंटों इंतजार के बाद भी एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं हो पाई है। अस्पताल के अंदर स्वास्थ्य कर्मी बैठकर मौज कर रहे थे। इसके बाद रात करीब 11 बजे आशीष परिजनों के साथ वापस घर लौट गए। रविवार की सुबह वह पुन: कोरोना जांच के लिए पीएचसी पर गए। उन्हें पुन: जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था। जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई थी।

Related

news 94491391423000382

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item