Page

Pages

सोमवार, 30 नवंबर 2020

पोलिंग पार्टियां पहुंची बूथों पर , सुबह आठ बजे से होगा मतदान

   


जौनपुर । स्नातक व शिक्षक एमएलसी चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान होना है। मतदान सुबह आठ से शाम पांच बजे तक होगा। जिला निर्वाचन विभाग की तरफ से सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। सोमवार की सुबह आठ बजे से कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह से पोलिग पार्टियों को बसों से रवाना किया गया। शाम तक सभी बूथों पर पोलिग पार्टियां भी पहुंच गई। इस चुनाव के लिए जिले में कुल 94 बूथ बनाए गए हैं। इसमे शिक्षक एमएलसी के चुनाव के लिए 22 तो स्नातक एमएलसी के लिए 72 बूथ हैं। जिले में शिक्षक मतदाताओं की संख्या छह हजार 706 व स्नातक मतदादाताओं की संख्या 48 हजार 418 है। सुरक्षा के मद्देनजर बूथों पर व्यापक प्रबंधक किए गए हैं।

जिले के सभी 21 ब्लाक मुख्यालयों व जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट परिसर में मतदान केंद्र बनाया गया है। पोलिग पार्टियों को सोमवार को रवानगी के समय मतपेटिका, मतपत्र व अन्य अभिलेख दिए गए। प्रशासन की तरफ से पोलिग पार्टियों के लिए 29 बसों की व्यवस्था की गई थी। कुल 94 पोलिग पार्टियों में 376 मतदान कर्मी शामिल हैं। मतदान कर्मियों को रवानगी के समय मास्क, सैनिटाइजर, ग्लब्स आदि दिए गए। सभी मतदेय स्थलों पर कोविड-19 हेल्प डेस्क का गठन किया गया है। यहां पर मतदाताओं की थर्मल स्कैनर से तापमान की जांच की जाएगी। इन पहचान पत्रों के आधार पर कर सकेंगे मतदान


मतदाताओं को मतदान के लिए अपने साथ निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित नौ पहचान पत्रों में से एक ले जाना आवश्यक है। आधार कार्ड, ड्राइविग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट, राज्य/ केंद्र सरकार, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, स्थानीय निकाय या अन्य निजी औद्योगिक घरानों द्वारा अपने कर्मचारियों को जारी किए गए सेवा पहचान पत्र, सांसदों, विधायकों, विधान परिषद सदस्यों को जारी किए गए आधिकारिक पहचान पत्र, शैक्षिक संस्थाओं जिसमें संबंधित शिक्षक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का निर्वाचन नियोजित हो द्वारा जारी सेवा पहचान पत्र, विश्वविद्यालय द्वारा जारी उपाधि, डिप्लोमा का प्रमाण पत्र मूल रुप में, सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी दिव्यांगता संबंधित दिव्यांगता का प्रमाणपत्र मूल रूप में कोई एक पहचान पत्र मान्य रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें