एक जून को भव्य पीएम स्वनिधि महोत्सव का होगा आयोजन : जिलाधिकारी

 जौनपुर। डिप्टी कलेक्टर/परियोजना अधिकारी प्रदीप कुमार ने अवगत कराया है कि डूडा आगामी एक जून दिन गुरूवार को नगर पालिका परिषद जौनपुर के टाउन हाल के मैदान में भव्य पीएम स्वनिधि महोत्सव आयोजित होगा। 

 उक्त महोत्सव की तैयारी में जिम्मेदार विभाग के अफसर जुट गये हैं। उक्त महोत्सव के सम्बन्ध में सोमवार को जिलाधिकारी  अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी न0पा0प0 जौनपुर, अग्रणी जिला प्रबन्धक यू0बी0आई0, जौनपुर सहायक श्रमायुक्त जौनपुर मुख्य चिकित्साधिकारी जौनपुर जिला पूर्ति अधिकारी, जौनपुर सहित सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पीएम स्वनिधि महोत्सव को भव्य एवं सार्थक बनाने के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते हुए लापरवाही न बरतने की हिदायत दी। 

उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में स्वनिधि योजना के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय किश्त हेतु ऋण आवेदन कराना व सभी आवेदनों का स्वीकृत कराकर वितरण कराना, अप्राप्त क्यूआर कोड वेन्डरों को क्यूआर कोड उपलब्ध कराते हुए उन्हें प्रशिक्षित करना और उन्हें डिजिटल लेनदेन हेतु प्रेरित करना, योजनान्तर्गत सर्वाधिक डिजिटल ट्रांजेक्शन करने वाले 10 लाभार्थियों तथा योजनान्तर्गत अच्छे कार्य करने वाले 10 सामान्य स्ट्रीट वेन्डरों को चिहिन्त कर सम्मिनत किये जाने के कार्यक्रम होंगे। परियोजना अधिकारी डूडा प्रदीप कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) योजना का शुभारम्भ 1 जून 2020 को आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत की ओर से किया गया था। योजना के अनतर्गत शहरी पथ विक्रेताओं को अपनी आजीविका/व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कार्यशील पूंजी के रूप में ऋण उपलब्ध कराने के साथ ही उन्हें अन्य मूलभूत सुविधायें भी मुहैया करायी जा रही है। पीएम स्वनिधि योजना के स्थापना व शुभारम्भ दिवस के उपलक्ष्य में जनपद मुख्यालय पर 1 जून 2023 दिन गुरूवार को न0पा0प0 जौनपुर के टाउन हाल के मैदान में स्वनिधि महोत्सव आयोजित किया गया, और इस महोत्सव के पर्यवेक्षण हेतु शहर मिशन प्रबन्धक जितेन्द्र सिंह को लगाया गया है।

Related

जौनपुर 5575542878592954883

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item