टमाटर सैकड़ा पार तो अदरक ने लगाया दोहरा शतक

जौनपुर। पिछले दो सप्ताह से जिले में सब्जियों के दाम में भारी उछाल आया है इसमें टमाटर और अदरक के दाम सबसे ज्यादा ऊपर चल रहे हैं। अच्छी क्वालिटी का टमाटर 100 से 120 रुपए किलो चल रहा है।अदरक ने दोहरा शतक पार कर लिया है जो 220 से 240 रुपए किलो चल रही है । नेनुआ,भिण्डी,करैला,पालक सब 40 से 50 रुपए किलो तथा लौकी, कद्दू तथा बैगन 30 से 40 रुपए किलो चल रहा है।जो कुछ रियायत है वह मात्र आलू और प्याज के दामों में देखी जा रही है।सब्जी मंडी में ग्राहकों की भीड़ कम देखी जा रही है यह मछलीशहर सब्जी मंडी का दृश्य है जहां सब्जी बेचने वाले ग्राहकों की बांट जोह रहे हैं। 

मुंगराबादशाहपुर सब्जी मंडी में खरीदारी करके गांव की दुकान पर सब्जी बेचने वाले गांव बामी के दुकानदार रमेश उमर वैश्य तथा मछलीशहर सब्जी मंडी से सब्जी खरीद कर इसी गांव में सब्जी की दुकान चलाने वाले जय प्रकाश जायसवाल और जोखन राम प्रजापति कहते हैं कि इतनी मंहगी सब्जी होने के कारण ग्रामीण इलाकों लोगों को सब्जी खरीदने में पसीने छूट रहे हैं।जिन घरों में किलो आधा किलो टमाटर खरीदे जाते थे वे अब पाव भर टमाटर खरीद कर काम चला रहे हैं। 

बंधवा बाजार में सब्जी का व्यवसाय करने वाले रमाशंकर गौड़ कहते हैं कि ग्राहकों को किनारा करते देख वह भी मंडी से कम ही माल उठा रहे हैं।

Related

जौनपुर 1064365481696619873

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item