जौनपुर के प्राथमिक शिक्षको और छात्रो ने मचाया फिल्मी दुनियां में तहलका

 जौनपुर। सिनेमा न केवल समाज का दर्पण होता है बल्कि समाज को दर्पण भी दिखाता है। समाज में जागरूकता लाने का एक सशक्त माध्यम है 'सिनेमा'। आज महानगरों के बच्चों में आत्मविश्वास व व्यक्तित्व निर्माण हेतु ऐसे कई एक्टिंग क्लासेस खुले हैं, जहां बच्चे अभिनय, गायन व नृत्य सीखते हैं। ये एक तरह से नई शिक्षा नीति 2020 के कौशल विकास का एक ऐसा हिस्सा है जिससे बच्चों में छिपी प्रतिभा बाहर निकलती है। 

बेसिक शिक्षा विभाग जौनपुर के तत्वावधान में बनी बालफिल्म बालसेना का मुम्बई में वीनस फ़िल्म फेस्टिवल में सर्वोत्तम मोबाइल फ़िल्म के रूप में चयनित किया गया। कई राज्यों के फिल्मों में शिक्षा जगत से बेसिक शिक्षा विभाग जौनपुर की यह एक मात्र फ़िल्म चयनित हुई, ये अपने आपमें एक अनोखा कार्य है। फ़िल्म को सिनेस्टार ओ.टी.टी. मंच पर भी रिलीस किया गया। इस उपलब्धि पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल ने शिवम फिल्म्स की पूरी टीम, छात्र व अभिभावकों को बधाई दी और ऐसी ही और प्रेरक फिल्में बनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि शिक्षक चाह ले तो वो न केवल अपने छात्रों में छिपी प्रतिभा को मंच दे सकते हैं बल्कि उनके अभिभावकों के दबे सपनों को भी साकार कर सकते हैं।
निर्देशक शिक्षक शिवम सिंह ने कामयाबी का पूरा श्रेय अपनी टीम, माता-पिता, अधिकारी व लखेसर ग्रामवासियों को दी है। पटकथा लेखक प्रेम तिवारी ने बताया कि हम सफ़लतों से रुकते नही है और बहुत जल्द एक नई फिल्म आप सबके सामने होगी जो इस ग्रीष्मावकाश में 60% पूरी कर ली गयी है। लखेसर ग्राम प्रधान निशा तिवारी ने गांव का नाम रोशन करने के लिए सभी को बधाई दी।

Related

education 7894137825260164676

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item