नि:शुल्क चल रहे अंग्रेजी भाषा कार्यशाला के प्रतिभागी हुए सम्मानित

जौनपुर। शिराज-ए-हिन्द की सरजमीं जौनपुर में आम जनमानस के लिए अंग्रेजी भाषा व साहित्य का पर्याय बन चुकी संस्था रेनेसेन्स: ऐन इंस्टिट्यूट ऑफ इंग्लिश लैंग्वेज ऐंड लिट्रेचर, जौनपुर द्वारा विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी ग्रीष्मकालीन एक महीने अंग्रेजी भाषा की कार्यशाला चलायी गयी, जिसमें आनलाइन व आफलाइन सत्र में सैकड़ो छात्र - छात्राएं, अधिकारी वर्ग समेत अन्य आमजनमास सम्मिलित होकर लाभान्वित हुए। आज कार्यशाला के समापन के अवसर पर  संस्थापक कुँवर शेखर गुप्ता द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भदोहीं की जिला उद्यान अधिकारी श्रीमती ममता सिंह यादव एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर तिलकधारी महाविद्यालय शिक्षक-शिक्षा संकाय की असिस्टेंट प्रोफेसर डाॅक्टर गीता सिंह का उद्बोधन व मार्गदर्शन छात्र - छात्राओं को प्राप्त हुआ, इस अवसर पर कार्यशाला में प्रतिभागी एकता जायसवाल, नेहा पाल, निधि शर्मा, जान्हवी श्रीवास्तव, स्नेहा सिंह, मानसी सिंह, प्रीति, आदित्य अग्रहरि, दीक्षा सिंह, राज श्रीवास्तव, कृतिका सिंह समेत कार्यशाला में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अव्वल छात्र - छात्राओं को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। 

जिला उद्यान अधिकारी ने अंगेजी भाषा की व्यापकता पर विस्तार से चर्चा करते हुए अंग्रेजी भाषा की कार्यशाला को बहुत ही महत्वपूर्ण कदम बताया। डाॅ गीता सिंह ने सभी बच्चो को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते अंग्रेजी भाषा की स्वीकार्यता पर उचित निर्देश दिए। 

संस्थापक कुँवर शेखर गुप्ता ने छात्रो को संबोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजी भाषा की कार्यशाला आयोजित करने का उद्देश्य लोगों में अंग्रेजी भाषा के प्रति जागरुकता लाना, भाषायिक कौशल में अपरिपक्वता के चलते बढ़ती बेरोजगारी को दूर करना एवं कमजोर पारिवारिक पृष्टभूमि के कारण उच्च शिक्षा न प्राप्त करने वालो को भी अंग्रेजी भाषा का समुचित ज्ञान प्रदान करना है एवं आमजनमास के हितार्थ ऐसी कार्यशाला निरंतर रूप से आगामी वर्षों में भी संस्था द्वारा आयोजित की जाती रहेगी।


Related

डाक्टर 8408339877896665257

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item