जौनपुर की निवासी आईपीएस बबिता साहू को मिलेगा डीजीपी का शौर्य स्वर्ण पदक पुरूस्कार

 जौनपुर।उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा  चयनित 1992 बैच की वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बबिता साहू (आई पी एस)को  भारतीय पुलिस सेवा के पद पर रहते हुए सम्मनित किया गया।

जौनपुर जिले की रहने वाली श्रीमती साहू को स्वतंत्रता दिवस समारोह मे  डीजीपी पदक से  सम्मानित किया  जा रहा है। पूर्व में गृह मंत्रालय द्वारा उत्कृष्ट सेवा पदक से भी  सम्मानित किया गया था।।राज्य पुलिस सेवा में सफल होने के बाद प्रदेश के  उन्होंने प्रयागराज ,फतेहगढ़, बुलन्दशहर,वाराणसी, आगरा में भी अपनी ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठता के बदौलत समाज में बेहतर पहचान बनाने में सफल रहीं।

वर्तमान मे लखनऊ में डीजीपी मुख्यालय में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशासन के पद पर सेवारत हैं।ड्यूटी के दौरान कुशलतापूर्वक दायित्वों का निर्वहन करने के कारण प्रदेश सरकार ने पूर्व में उन्हें रजत पदक से भी नवाजा है। अपनी उपलब्धि के लिए उन्होंने समाज के सभी लोगों की दुआएं और प्यार को बतलाया हैं। लोगों की मदद करना इनकी प्राथमिकता रही है।

वर्ष 2020 में सूबे की सरकार ने उत्कृष्ट सेवा पदक से विभूषित किया था।वर्ष 2010 में पुलिस प्रशिक्षण हेतु न्यू मैक्सिको के लिए चुना गया था।शैक्षणिक अवधि में 1995 में आईएएस के लिए चयनित होने के पश्चात पुलिस सेवा का ख्वाब बरकरार रखा।  पुरूस्कार प्राप्त होने पर शुभेक्षुओं को खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। बधाई देने वालों में परिवार और विभिन्न सामाजिक क्षेत्र के लोग शामिल रहे। अर्श से फर्श तक का सफ़र  स्वतंत्रता दिवस की शोभा को चार चांद लगा दिया , जहां संघर्ष और वीरता की गाथा  की  कहानी को इतिहास के पन्नों में दर्ज किया जा रहा है । जौनपुर जिले में लोगों में उल्लास और उमंग का  दौर समाज में शुरू हुआ है।

Related

BURNING NEWS 5505308712150152886

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item