केबीसी में पहुंची जौनपुर की अर्चना, बिग बी के सवालों का दिया जवाब

जौनपुर. लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की हार नहीं होती... सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को यह पंक्तियां कहते हुए आपने कई बार सुना होगा. इन्हीं पंक्तियों को आत्मसात करते हुए जौनपुर की बेटी अर्चना राहुल उपाध्याय ने अपने ज्ञान की बदौलत सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के दुनियाभर में मशहूर रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में जगह बनाने में कामयाब रहीं. उन्होंने शो तक पहुंचने के लिए कई परीक्षाएं दी और अंत में फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सबसे तेज उत्तर देकर वह हॉटशीट पर पहुंचने में कामयाब हो गई. 

वह मूल रूप से अर्चना जौनपुर जिले के मड़ियाहूं तहसील के इटाएं पड़राव के रहने वाली है वर्तमान में नवी मुंबई के तलोजा में रहती हैं. 

 अर्चना ने बताया कि वह 2021 से केबीसी में जाने के लिए प्रयासरत थी. आखिरकर इन 3 वर्षों में मेहनत रंग लाई और मैं शो में पहुंचने में कामयाब हो गई. उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने पति डॉ. राहुल उपाध्याय, मां गीता पांडेय और पिता ओंकार पांडेय को दिया है. अर्चना ने एमए बीएड तक की शिक्षा हासिल की है.

हॉटशीट पर पहुंचने के बाद अर्चना ने कम्प्यूटर जी के सवालों का जवाब दिया और उन्होंने 12 लाख 50 हजार रुपए जीता. अर्चना ने बताया कि हमारे पिता जी का सपना था कि वह अमिताभ बच्चन से मिलें, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया लेकिन मैं अपने ज्ञान के दम पर वहां पहुंची और अपने पिता का सपना साकार किया. इन बातों को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. उनके पति डॉ. राहुल ने बताया कि अर्चना कई वर्षों से पढ़ाई में ध्यान दे रही थी, उस दौरान मुझे लग रहा था कि यह इतनी मेहनत क्यों कर रही है? लेकिन जब पहली बार केबीसी से फोन आया था तो हमें विश्वास ही नहीं हो रहा था. हम जब केबीसी शो पर पहुंचे तो हम दोनों का सपना पूरा हो गया. इस उपलब्धि से हमारे परिवार में खुशी का माहौल है. यह शो बुधवार और गुरुवार की रात 9 बजे सोनी टीवी टेलिकास्ट किया गया था. 

Related

डाक्टर 4085653166238851806

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item