स्वस्थ बालक-बालिका स्पर्धा में साहस, प्रतीक और अवनि रही अव्वल

 

जौनपुर। विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी के कम्पोजिट विद्यालय परिसर में चल रहे आंगनबाड़ी केंद्रों पर राष्ट्रीय पोषण माह के अन्तर्गत शुक्रवार को ग्राम प्रधान श्रीमती सरोज सिंह की अध्यक्षता में स्वस्थ बालक-बालिका स्पर्धा का आयोजन किया गया। जिसमें पोषण चैंपियन को पुरस्कृत कर  हेल्दीबेबी शो का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के आरम्भ में ग्राम प्रधान ने पोषण चैंपियन बच्चों को तिलक लगाकर माला पहनाया तथा प्रमाण पत्र प्रदान किया तत्पश्चात आंगनबाड़ी केंद्र के सभी बच्चों को फल और टाफी वितरित किया। प्रत्येक केन्द्र से तीन प्रतिभागियों को चुनते हुए तीनों केन्द्रों के लिए कुल नौ बच्चों को पुरस्कृत किया गया। पहले केन्द्र के लिए प्रथम स्थान साहस सिंह, द्वितीय स्थान श्रीशा सिंह तृतीय स्थान देवांश सिंह। दूसरे केन्द्र पर प्रथम स्थान प्रतीक सिंह द्वितीय स्थान कीर्तिका यादव तृतीय स्थान सार्थक विश्वकर्मा। तीसरे केन्द्र पर प्रथम स्थान अवनि पाल, द्वितीय स्थान सृष्टि गौतम और तृतीय स्थान पर अंकित तिवारी को पुरस्कृत किया गया।

इस अवसर पर उपस्थित बच्चों की माताओं को सम्बोधित करते हुए कम्पोजिट विद्यालय की शिक्षिका प्रेमलता सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वस्थ भारत के सपने को पूरा करने के लिए छोटी उम्र से ही बच्चों को सही पोषण और सम्पूर्ण टीकाकरण कराकर हम सहयोग कर सकते हैं।जन सामान्य को पोषण के प्रति जागरूक  करने के लिए पोषण माह आयोजित किया गया है। हमें बच्चों को दूध, दलिया,फल, सब्जियां अंडे आदि देना चाहिए तथा इन्हें फास्ट फूड और कोल्ड ड्रिंक्स से दूर रखना चाहिए।

बताते चलें कि राष्ट्रीय पोषण माह के अन्तर्गत शुक्रवार को जनपद के प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र पर 6 वर्ष से कम आयु के बच्चों को व्यक्तिगत स्वच्छता, वृद्धि, आहार श्रेणी, पोषण स्थिति,डीवार्मिंग, टीकाकरण के मानकों पर कुल 50 अंकों के आधार पर मूल्यांकन करके पोषण चैंपियन को पुरस्कृत करने के लिए निर्देशित किया गया था।

आज के इस कार्यक्रम में ग्राम प्रधान के अलावा कम्पोजिट विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार श्रीवास्तव शिक्षक ज्योति भूषण सिंह, सच्चिदानंद पाठक, मुन्ना शर्मा, प्रमोद कुमार,सतीश यादव,  अमरनाथ यादव, शिवकुमार,रेनू सिंह आंगनबाड़ी कार्यकत्री मीरा सिंह एवं सुमन सिंह तथा सहायिका उर्मिला, प्रमिला, ममता आशा बहू रेखा सिंह, पंचायत सहायक कनक सिंह सहित अभिभावक और बच्चे उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 6315301340572890510

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item