सचिव एवं ग्राम प्रधान से वसूली किया धन : डीएम

 जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में विकासखंड रामनगर के ग्राम पंचायत डेड़ारपुर में जनचौपाल का आयोजन किया गया। उन्होंने जनचौपाल में विभिन्न विभागों के द्वारा संचालित योजनाओ की जमीनी हकीकत की जानकारी ली। 

            उन्होंने विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि गांव में विद्युत कनेक्शन बहुत कम है इसलिए विद्युत विभाग प्रर्वतन की कार्यवाही करें। उन्होंने ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्वि, विद्युत आपूर्ति के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। 
              गांव में व्यक्तिगत जमीन पर सामुदायिक शौचालय बना दिये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्कालीन सचिव एवं ग्राम प्रधान से धन वसूली करने के निर्देश दिये। शौचालय निर्माण की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि 01 टीम बनाकर गांव में बने शौचालयों का सत्यापन कराकर आज ही सूचित करें।
             जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि आवास के नाम पर कोई भी व्यक्ति अतिरिक्त पैसे की मांग करता है तो उसकी सूचना दे, ताकि पैसा मांगने वालो पर कड़ी कार्यवाही की जा सके। गांव में सभी हैण्डपम्प क्रियाशील है।
                 पशुपालन विभाग की समीक्षा के दौरान लम्पी वायरस के टीकाकरण के सम्बन्ध में ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त की जिस पर ग्रामीणों के द्वारा अवगत कराया गया कि टीका नही लगाया गया है। जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए पशुधन प्रसार अधिकारी पंकज पटेल एवं मोबाईल यूनिट के चिकित्सक को निलम्बित करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिया कि आज ही गांव में शत-प्रतिशत टीकाकरण कर सूचित करें।
             उप परियोजना निदेशक आत्मा रमेश चन्द्र यादव द्वारा अवगत कराया गया कि पीएम किसान सम्मान निधि के कुल 187 लाभार्थी पंजीकृत है जिन्हे योजना का लाभ प्राप्त हो रहा है। 15वीं किस्त के लिए ई-केवाईसी एवं बैंक खाता आधार सीडेड होना अनिवार्य कर दिया गया है, गांव में 24 कृषकों की ई-केवाईसी एवं 15 कृषकों का खाता आधार सीडेड नही है, आज की चौपाल में 7 कृषको का ई-केवाईसी एवं 4 कृषकों का डाकखाने में खाता खुलवाया गया।
              जिलाधिकारी महोदय द्वारा उप परियोजना निदेशक कृषि प्रसार को निर्देशित किया गया कि शेष कृषकों का भी कैम्प में बुलाकर डाटा अपडेट कराए ताकि आगामी 15वीं किस्त से सभी लाभार्थियों को लाभान्वित करें।
             गांव में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत टंकी का निमार्ण कार्य चल रहा है 06 महीने के भीतर प्रत्येक घर में हर घर नल योजना के तहत पानी पहुचा दिया जाएगा।
            जिलाधिकारी के द्वारा मीना की गोदभरायी एवं अशं का अन्नप्रासन कराया गया।
          इस दौरान जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा पौधरोपड़ भी किया गया।
             इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, जिला विकास अधिकारी वी.के यादव, जिला प्रोबेशन अधिकारी विजय पाडेंय, जिला कार्यक्रम अधिकारी आर0पी0 सिंह सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 2002505673727561995

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item