अयोध्या जा रही मुस्लिम महिलाओं का हुआ भव्य स्वागत

शाहगंज, जौनपुर। अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा देश राममय हो गया है‌। काशी से अयोध्या को जोड़ने वाली गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल जौनपुर के शाहगंज में देखने को मिली जहां वाराणसी से अयोध्या जा रही मुस्लिम महिलाओं का नगर में भव्य स्वागत किया गया। काशी की दो मुस्लिम महिलाएं अयोध्या राम मंदिर से राम ज्योति लेने के लिए रवाना हुई हैं। जब मुस्लिम राम भक्त दोनों महिलाएं जौनपुर के शाहगंज नगर में पहुंची तो राम भक्तों ने उनका स्वागत किया।

बताया जा रहा है कि काशी की ये दोनों महिलाएं कई साल से भगवान राम की भक्त हैं। इनका नाम डॉ. नाजनीन अंसारी और डॉ. नजमा परवीन है। ये राम ज्योति गंगा-जमुनी तहजीब की नजीर बनेगी। महिलाएं राम ज्योति लाने अयोध्या के लिए निकली हैं। नगर में मो. रेहान ने अपने मुस्लिम समुदाय के बंधुओं के साथ राम भक्तों का स्वागत कर गंगा जमुनी तहजीब की मिशाल पेश की। राम भक्तों की सुरक्षा को लेकर प्रभारी निरीक्षक आदेश त्यागी पुलिसकर्मियों के साथ मुस्तैद रहे। मुस्लिम महिलाओं की राम भक्ति देख पूरा इलाका राम नाम में डूबा रहा।
स्वागत करने वालों में अग्रहरि समाज के अध्यक्ष सिम्पू अग्रहरि, नितिन साहू, वेद प्रकाश जायसवाल, धीरज पाटिल, अक्षत अग्रहरि, चंदन मोदनवाल, भुवनेश्वर मोदनवाल, सत्येन्द्र गुप्ता, अनवर अहमद, अब्दुल हन्नान, अमजद, प्रदीप सेठ आदि उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 1496342492142782798

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item