शहर कोतवाली से मिले लावारिश शव का इंतजामिया कमेटी ने कराया अंतिम संस्कार

 


जौनपुर। शहर स्थित हजरत भुंदरा शाह कब्रिस्तान पर लावारिस लाश इंतजामिया कमेटी के द्वारा एक शव जो शहर कोतवाली सदर थाना द्वारा पोस्ट मार्टम के बाद प्राप्त हुआ था को सुपुर्दे खाक किया गया,उक्त शव के बारे मे पुलिस ने सूचना दी की 72 घंटा पहले मृत हालत में अटाला के सामने हिंदी भवन के पास से मिला था जिसकी पुलिस द्वारा जांच करने पर मौत हो चुकी थी,तलाशी लेने पर ऐसा कुछ भी नही प्राप्त हुआ जिससे उसके किसी वारिश तक पहुंचा जा सके।

अखबार और टीवी पर सूचना देने पर भी जब कोई भी वारिस नहीं आया तो पोस्टमार्टम के बाद उक्त शव कमेटी को सौंप दिया गया। कोविड काल से आज तक उक्त कमेटी कई शव मुस्लिम समुदाय का दफन करवा चुकी है।सदर रियाजुल हक ने बताया की अगर प्रशासन को कोई भी लावारिस लाश मुस्लिम समुदाय की मिलती है तो उस शव को उक्त टीम पूरे मुस्लिम रीति रिवाज से दफनाने का कार्य करती है।

 पुलिस प्रशासन ने बताया की किसी भी लावारिश लाश को 72 घंटे पहचान के लिए रखने के बाद उसको अंतिम संस्कार के लिए कमेटी को सौंप दिया जाता है,उक्त मिट्टी की जनाजे की नमाज हाफिज माज़ हलीमी ने अदा कराई। मिट्टी में बख्तियार आलम, रिजवान चचा,मास्टर मेराज,ताज मोहम्मद,आरिफ वसीउल्लाह,सद्दाम हुसैन, सलीमुल्ला चुन्ना ,डॉक्टर मोइनुद्दीन,मास्टर खालिद का योगदान रहा वही कांस्टेबल अवनीश यादव,हेड कांस्टेबल इस्तेखार अहमद आदि मौजूद रहे।

Related

डाक्टर 6337404017659335439

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item