राममय हुआ जमैथा अखडो घाट

जौनपुर । अलौकिक छटा दिखी   बाबा परमहंस  आश्रम जमैथा मे  । 500वर्षो की प्रतिक्षा के बाद अयोध्या मे  प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के सु अवसर  पर  गांव गांव मे रामोत्सव मनाया गया । 

जमैथा( जफराबाद )गांव के लोगो ने भी रामोत्सव पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया ।  पूजा पाठ, राम-ज्योति एवं विशाल भण्डारा किया गया । 
गोमती तट पर स्थित मां अखड़ो देवी बाबा परमहंस आश्रम पर ग्रामवासियों के द्वारा सुन्दर काण्ड का पाठ किया गया  । शाम को पूरे मन्दिर परिसर को सजाया गया ।  झालर और दीयों की सजावट मन को मोह ले रही थी । रंग विरगी  लाईट से मानो पूरा गोमती तट नहा उठा था । सभी भक्तो ने भव्य आरती किया । इस अवसर पर आतिशबाजी भी की गई  ।  डीजे पर भक्ति गीत ने  पूरे  माहौल को  आनन्दित कर दिया  । जय श्री राम के नारों से पूरा परिसर गुंजायमान रहा । 
बाबा परमहंस मन्दिर के मुख्य पुजारी  महंथ राजन दास ने बताया कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है । 500 वर्षों के संघर्ष और  अनेकों  लोगों के त्याग व बलिदान के बाद आज आज भगवान अपने मंदिर में विराजमान हुए है । प्रधानमंत्री मोदी जी मुख्यमंत्री योगी जी के हाथ से आज प्रभु श्रीराम विराजमान हुए है । आज  के दिन का जितना वर्णन किया जाय उतना कम ही है । वही जमैथा गांव के ग्राम प्रधान अमरसेन यादव ने कहा कि भगवान राम हम सभी के अराध्य है । आज का दिन भगवान को याद करने का है । क्योंकी राममंदिर देश ही नहीं  पूरे विश्व के लिए सांस्कृतिक चेतना का संचार है । 
प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में आज गांव वालो के उपस्थिति में सुन्दर काण्ड पाठ रामज्योति व विशाल भंडारा किया गया
 इस अवसर समस्त गांव वासी उपस्थित रहे ।

Related

JAUNPUR 8141091120776160753

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item