विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य हर व्यक्ति के चेहरे पर खुशहाली लाना : मनीष शुक्ला

 आज देश में गरीबों के लिए सिर्फ योजनाएं ही नहीं बन रही हैं बल्कि उनका क्रियान्वयन भी हो रहा है - मनीष शुक्ला

जौनपुर। विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन आज करंजाकला ब्लाक के परसनी ग्राम पहुंची जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला उपस्थित रहे। एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला मंत्री रविन्द्र सिंह राजू दादा एवं ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुनील यादव मम्मन उपस्थित रहे।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार की योजनाओं और उनके सफल क्रियान्वयन से विपक्ष विचलित है। गरीबों के हक पर डकैती डालने वालों को आज जाति दिखाई पड़ती है। वह लोग समाज का विभाजन करने का कार्य कर रहे हैं। हमें ऐसे लोगों से सावधान रहकर समाज को एकजुट करते हुए राष्ट्रीय सशक्तिकरण की दिशा में कार्य करना होगा।


विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान लाभार्थियों से सोमवार को संवाद करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि आज देश में गरीबों के लिए सिर्फ योजनाएं ही नहीं बन रही हैं बल्कि उनका क्रियान्वयन भी हो रहा है। शासन की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के गांव, गरीब और नौजवान तक पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री मोदी को जनता से मिल रहा प्यार इस बात का प्रमाण है। इस विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य भी हर व्यक्ति के चेहरे पर खुशहाली लाना है। इस दौरान मनीष शुक्ला ने जौनपुर ज़िले के करंजाकला ब्लॉक के जमालपुर ग्रामसभा और सोंधी ब्लाक के गुरैनी ग्रामसभा के लाभार्थियों से भी बातचीत की। उसके उपरान्त वहा पर उपस्थित गर्भवती महिलायों की गोदभराई की एवं बच्चों का अन्नप्राशन का कार्यक्रम किये। 


उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के पंच प्रण गुलामी की मानसिकता से मुक्त, विकसित भारत, विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता एवं नागरिक कर्तव्य की बात करते हुए कहा कि जब 140 करोड़ लोग एक स्वर और नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे तो दुनिया की कोई ताकत विकसित भारत बनने से रोक नहीं सकती है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आज इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है।


भाजपा प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि डबल इंजन की सरकार की मेहनत का परिणाम है कि आज प्रदेश के अंदर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 55 लाख गरीबों को घर मिला है, तीन करोड़ लोगों को शौचालय, 1.75 लाख गरीबों को उज्ज्वला योजना के तहत फ्री गैस कनेक्शन, 1 करोड़ 54 लाख परिवारों को फ्री में बिजली का कनेक्शन, 1 लाख 21 हजार गांवों तक बिजली पहुंची है। 10 करोड़ लोग आयुष्मान भारत योजना से कवर हुए हैं। 15 करोड़ लोगों को फ्री में राशन मिल रहा है। अगर में जौनपुर जिले की बात करें तो यहां सरकार की विभिन्न योजनाओं के बड़ी संख्या में लाभार्थी हैं। 


भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले साढ़े नौ वर्ष में देश ने प्रत्येक क्षेत्र में प्रगति की है। वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठ बढ़ने के साथ ही देश के अंदर अत्याधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास हुआ है। सरकार की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के लोगों को मिल रहा है। दुनिया की एजेंसियां यह मानती हैं कि भारत में साढ़े नौ वर्ष में 13 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा के ऊपर आए हैं। किसानों को लागत का डेढ़ गुना दाम दिया जा रहा है। किसान सम्मान निधि के माध्यम से कृषकों के जीवन में व्यापक परिवर्तन आया है।

कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बातचीते करते हुए भाजपा नेता मनीष शुक्ला ने बताया कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत प्रदेश में 642 मोदी गारंटी वैन चल रही हैं। उत्तर प्रदेश के 57709 ग्राम पंचायतों में से अब तक 36983 ग्राम पंचायतों में मोदी गारंटी वैन पहुंच चुकी है। साथ ही 762 नगर निकायों में 1027 कार्यक्रम आयोजित हो चुके हैं। अबतक प्रदेश के अंदर लगभग पौने तीन करोड़ लोगों से यह यात्रा जुड़ चुकी है।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य श्याम बाबू यादव जिला मीडिया प्रभारी आमोद सिंह मण्डल अध्यक्ष राजकेशर पाल धर्मेन्द्र मिश्रा पूर्व जिला मंत्री अंशुमान सिंह पूर्व मण्डल अध्यक्ष संजीव शर्मा इन्द्र्सेन सिंह प्रशान्त रंजन सिंह मनीष गुप्ता सत्येन्द्र शुक्ला राधे श्याम गुप्ता एवं समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 4643442769141583766

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item