धर्म परिवर्तन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने एक को लिया हिरासत में

 

मौके पर चल रही थी ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा

बरदह थाना क्षेत्र के उदियावा गांव का मामला

गौराबादशाहपुर(जौनपुर) जौनपुर जनपद की सीमा के पास स्थित आजमगढ़ जनपद के बरदह थाना क्षेत्र के उदियावा  गांव में ईसाई धर्म की प्रार्थना सभा तथा धर्म परिवर्तन करवाने की सूचना पर पुलिस ने प्रार्थना स्थल पर छापेमारी की। इस दौरान मौके पर प्रार्थना सभा चलती हुई मिली तथा ईसाई धर्म से संबंधित तमाम पुस्तक इत्यादि बरामद हुई। पुलिस ने मौके से ईसाई धर्म के पादरी दिनेश को हिरासत में ले लिया।

ज्ञातव्य हो की उदियावा गांव में विगत लगभग 8 वर्षों से ईसाई धर्म की हर रविवार को प्रार्थना सभा इसी गांव निवासी दिनेश  द्वारा आयोजित की जा रही थी। जिसमें धीरे-धीरे अन्य जनपदों से भी काफी संख्या में ईसाई धर्म को मानने वाले पहुंचने लगे थे, तथा यहां पर धर्म परिवर्तन का खेल भी शुरू कर दिया गया था।धर्म परिवर्तन के जाल में फांस कर उदियावा गांव के ही कई परिवार अपना धर्म बदलकर ईसाई धर्म स्वीकार कर चुके है। जनपद जौनपुर के गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के भुईली गांव निवासी शिवम सिंह तथा अन्य ग्रामीणों को जब जनपद की सीमा पर इस तरह के प्रार्थना सभा के आयोजित होने की भनक लगी तो उन लोगों ने रविवार की इसकी सूचना डायल 112 पर पुलिस को दी। जिस पर जब रविवार को पुलिस ने मौके पर छापेमारी की तो वहां पर सैकड़ो की संख्या में महिलाएं तथा पुरुष प्रार्थना स्थल पर उपस्थित मिले तथा प्रार्थना सभा जारी मिली। पुलिस ने मौके से पादरी दिनेश को हिरासत में ले लिया।

 इस संदर्भ में पूछे जाने पर थाना अध्यक्ष बरदह ने बताया कि शिवम सिंह द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर कार्यवाही की जा रही है फिलहाल अभी धर्म परिवर्तन करवाए जाने की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है।

Related

डाक्टर 6196224348671235617

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item