ज़िक्र ए नबी से गुलज़ार हुई महफ़िल ए मेराजुन्नबी

ऑल यूपी तरही नातिया मुक़ाबला का हुआ आयोजन,अंजुमनों ने रात भर बांधा समां

जौनपर:- नगर के मोहल्ला आलम खां स्थित अहाता नवाब यूसुफ में बीती रात को जश्न ए मेराजुन्नबी स.अ.व व ऑल यूपी तरही नातिया मुक़ाबला का आयोजन मरहूम हाजी अफ़ज़ाल अहमद पूर्व विधायक की याद में अंजुमन रज़ा ए मुस्तफ़ा के तत्वाधान में किया गया। जिसमें कुल 21अंजुमनों ने शिरकत किया प्रोग्राम की सरपरसी मौलाना मोहियुद्दीन अहमद हेशाम जाफ़री ने किया अध्यक्षता मरकज़ी सीरत कमेटी के पूर्व अध्यक्ष हफ़ीज़ शाह ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में डॉ रामसूरत मौर्या प्रतिनिधि चेयरमैन जौनपुर एवं विशिष्ट अतिथि के तौर पर डॉ सरफराज़ खान प्रतिनिधि चेयरमैन नगर पंचायत जफराबाद उपस्थित रहे।


प्रोग्राम की शुरुआत क़ारी शब्बीर अहमद ने तिलावत ए क़ुरआन से किया नात ए पाक हाफ़ीज़ हसीन जौनपुरी ने पेश किया जलसे को खिताब करते हुए मौलाना अब्दुल क़ुददूस ने मेराज शरीफ़ का वाकिया बयान करते हुए कहा कि वही रात है जब नबी ए पाक दीदार ए खुदावन्दी से सरफ़राज़ हुए रात भर नारा ए तकबीर की सदा गूंजती रही शायरों ने नबी की शान में बेहतरीन कलाम पेश किया। मौलाना शरीफुल हक़ ने अपनी दुआओं से नवाज़ा। उसके बाद ऑल यूपी तरही नातिया मुक़ाबला का सिलसिला आरंभ हुआ जिसके लिये शायर अकरम जौनपुरी ने 'ख़ुदा से अर्श ए बरीं पे मिलने ख़ुदा के महबूब जा रहे है' मिसरा ए तरह दिया था जिसपर सभी अंजुमनों ने अपना अपना कलाम पेश किया। सबसे पहले मेज़बान अंजुमन हैदरिया मुल्ला टोला ने कलाम पेश करके प्रोग्राम की शुरुआत की कलाम को जांचने और परखने के लिये जज उपस्थित रहे। विजेता अंजुमनों को ख़ुसूसी एवं मसावी पुरुस्कारों से पुरुस्कृत किया गया।


हफ़ीज़ शाह ने कहा की जौनपुर में इस तरह का प्रोग्राम होने से अंजुमनो का उत्साह बढ़ता है और शायरों को भी अपने कलाम को परखने का मौका मिलता है वहीं यह प्रोग्राम पूर्व विधायक हाजी अफ़ज़ाल अहमद के कामों को भी बयान करता है उनके मिज़ाज के मुताबिक इस प्रोग्राम को करना सही मायने में उनको खीराज़ ए अक़िदत पेश करना होगा क्योंकि वो हमेशा इस तरह के प्रोग्राम को खुद बनाया करते थे और अमल में लाया करते थे।


प्रोग्राम का संचालन अकरम जलालपुरी ने किया,अंत में राहिल खान ने सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा किया। डॉ हसीन बबलू,जफ़र खान शेरू,हाजी मोईनुद्दीन,ताबिश छोटू,मरकज़ी सीरत कमेटी के अध्यक्ष शौकत अली मुन्ना राजा ने अंजुमन रज़ा ए मुस्तफ़ा का उत्साह बढ़ाया,इस अवसर पर मोहम्मद फहद,मोहम्मद तालिब,मोहम्मद फ़ैज़ी,मोहम्मद अबुज़र,गुलाम मोहियुद्दीन,मोहम्मद कफील,हाफ़िज़ साद,समीर वाहिद समेत बड़ी संख्या में श्रोता उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 8242525064930518185

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item