वित्तीय साक्षरता पर एक कार्यक्रम आयोजित

जौनपुर। राजा श्री कृष्ण दत्त पीजी कॉलेज  में बुधवार को एक्सिस बैंक और नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ सिक्योरिटीज मार्केट(NISM) के संयोजन से सेबी(SEBI) के अभियान के तहत वित्तीय साक्षरता पर एक कार्यक्रम आयोजित किया  गया। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ )शंभू राम ने किया ।  अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के रिसोर्स पर्सन डॉक्टर चंद्रकेतु सिंह और निधि सिंह ने, वित्तीय साक्षरता पर अनेक बातें बताई , उपस्थित छात्रों  को बचत ,निवेश ,डीमैट खाता, म्युचुअल फंड, स्टॉक में निवेश आदि से संबंधित जानकारी विस्तार से दी गई। 

रसायन शास्त्र के विभागाध्यक्ष डॉक्टर विष्णु मौर्य ने अपने अनुभव के आधार पर शेयर मार्केट के बारे में जानकारी दी, और बताया कि कैसे शेयर से लाभ उठाया जा सकता है! 

अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्राचार्य प्रो शंभूराम चौहान ने छात्रों को प्रेरित किया और कहा कि छात्र वित्तीय साक्षरता का ज्ञान प्राप्त करके अपने जीवन में समृद्धि प्राप्त करे । 

 कार्यक्रम में इस  अवसर पर समाजशास्त्र  के विभागाध्यक्ष डॉ मनोज वत्स,रसायन शास्त्र के  डॉ अनिल मौर्य,पत्रकारिता के विभागाध्यक्ष डॉ सुधाकर शुक्ला   स्वयम यादव उपस्थित रहे । कार्यक्रम के संयोजक डॉ. लाल साहब यादव विभागाध्यक्ष अर्थशास्त्र ने सब की बातों को सरल रूप से बच्चों के सामने स्पष्ट किया किया।

Related

जौनपुर 7221050235493000413

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item