डाक्टर बना मौत का सौदागर, ले ली एक और गर्भवती की जान

डाक्टर स्टाफ गुण्डई पर हुआ उतारू

मृतका की फाइल छीनकर परिजनों को धक्का देकर भगाया

खेतासराय, जौनपुर। शाहगंज का एक चर्चित अस्पताल का डाक्टर फिर एक गर्भवती महिला की जान लेकर मौत का सौदागर बन गया है। बताया जाता है कि ग्राम जमदहा थाना खेतासराय निवासी इंदल यादव अपनी 26 वर्षीय दो माह की गर्भवती पत्नी रेनू यादव को शुक्रवार की दोपहर नगर के आज़मगढ़ रोड स्थित एएन मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां डाक्टर नीना की देख—रेख में गर्भवती रेणु यादव का उपचार हुआ और डाक्टर ने छुट्टी दे दी। शाम को लगभग 5 बजे रेणु की तबियत अचानक फिर खराब हो गयी और परिजनों ने पुनः उसी अस्पताल लेकर आये जहां लगभग 12 बजे गर्भवती रेनू यादव की इलाज के दौरान मौत हो गयी। परिजनों का आरोप है कि डाक्टर नीना और उनके अप्रशिक्षित स्टाफ द्वारा गलत इंजेक्शन और लापरवाही के कारण रेनू यादव की मौत हुई है। आरोप है कि मृतका का उसी अस्पताल में एक माह से इलाज चल रहा था जिसका पूरा फाइल डाक्टर के मनबढ़ गुंडों ने फाइल छीन लिया और गाली—गलौज करते हुए डाक्टर ने धमकी दिया कि जाओ जो करना है, कर लो और धक्के देकर अस्पताल गेट से बाहर कर ताला मार दिये।
परिजनों द्वारा पुलिस को सूचना देने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया।
वहीं मृतका के परिजनों ने कोतवाली पुलिस और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक को लिखित तहरीर देते हुए डाक्टर नीना और उसके स्टाफ के खिलाफ कठोर कार्यवाई की मांग की है। गौरतलब है कि इसके पहले भी उक्त अस्पताल कई जच्चा बच्चा की मौत हो चुकी है। परिजनों द्वारा तोड़—फोड़ भी हुई जिसे स्वास्थ्य विभाग ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए जांच बिठा दिया था। अब फिर आरोप के अनुसार उक्त डाक्टर ने एक और गर्भवती महिला की जान ले ली जिससे आये दिन उक्त अस्पताल सुर्खियों में बना रहता है।

एक बार फिर शाहगंज का नीना अस्पताल आया चर्चा में
सवाल उठता है कि बार—बार ऐसी घटनाओं के बावजूद उक्त अस्पताल धडल्ले से अप्रशिक्षित स्टाफ द्वारा संचालित होता हो रहा है। स्वास्थ्य को लेकर सारे जतन पर यह उक्त अस्पताल पानी फेर रहा है। घटना के बाद नगर में उक्त डाक्टर को लेकर चर्चा है कि वह डाक्टर नहीं, बल्कि मौत का सौदागर है। इस सम्बंध में प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डा. राकेश कुमार ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति मौत के कारण का पता चल पाएगा। वहीं आईएमए शाहगंज के अध्यक्ष डा. एसएल गुप्ता ने कहा कि मामला पुलिस के संज्ञान में है। किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। वहीं प्रभारी निरीक्षक तारकेश्वर राय का कहना है कि तहरीर मिली है। शव को पोस्टमार्टम हेतू भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्यवाई की जाएगी। प्रभारी निरीक्षक ने गाली—गलौज और धक्का—मुक्की की बात को सिरे से नकार दिया। अब देखना यह होगा कि इस बार पीड़ित पक्ष को न्याय मिल पाता है कि नहीं या फिर ये सिलसिला ऐसे ही बदस्तूर जारी रहता है?

Related

जौनपुर 2173914882068282774

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item