हाई वोल्टेज विद्युत की चपेट आया प्राइवेट लाइनमैन, हुई मौत

 अमिलिया गांव में विद्युत फाल्ट को ठीक कर रहा था लाइनमैन

मृतक के परिवार पर टूटा गमों का पहाड़, रोकर हुआ बुरा हाल

चन्दवक जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के अमिलिया गांव में शनिवार की सुबह विद्युत फाल्ट ठीक करने के दौरान हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से प्राईवेट लाइनमैन की मौत हो गई। लाइनमैन की मौत से जहां विद्युत विभाग में खलबली मची हुई है तो वहीं परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गई।
गौरतलब हो कि स्थानीय क्षेत्र के विशुनपुर लेवरुवा गांव निवासी अजीत सिंह उर्फ अंतिम सिंह पुत्र दयाशंकर सिंह 40 वर्ष जो विद्युत विभाग में संविदा कर्मी लाइनमैन है। सुबह लगभग सवा नौ बजे बजरंगनगर सब स्टेशन से बरामनपुर फीडर पर शट डाउन लेकर अमिलिया गांव में फाल्ट ठीक करने के लिए खंभे पर चढ़ा था कि हाई वोल्टेज तार की चपेट में आ जाने से जलते हुए नीचे गिर गया। लाइनमैन को जलते देख आस—पास के लोगों ने शोर मचाते हुए दौड़ छटपटा रहे लाइनमैन के उपचार हेतु वाराणसी के दीनदयाल हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत्यु घोषित कर दिया मौत की सूचना मिलते ही परिवार में हाहाकार मच गया परिजनों का रो—रो कर बुरा हाल है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार लाइनमैन के खंभे से जलते नीचे गिरने का दृश्य देख पैरों तले से जमीन खिसक गई। वहीं मृतक के दो पुत्रों में शास्वत सिंह 6वर्ष व समृद्धि सिंह 9 वर्ष है मृतक की पत्नी रिचा सिंह ने कहा कि मेरे बच्चो के ऊपर से पिता का साया उठ गया। इस बाबत पूछे जाने पर चंदवक थानाध्यक्ष चन्दन राय ने बताया कि अभी पीड़ित परिजन के तरफ से कोई तहरीर न पड़ने की जानकारी दी है।

जांच के बाद ही घटना की वास्तविक जानकारी मिल पाएगी: एसडीओ
घटना के संबंध में केराकत एसडीओ रमेश वैश्य ने बताया कि प्राईवेट लाइनमैन अजीत सिंह फाल्ट ठीक करने के लिए बरामनपुर फीडर पर शड़ डाउन लिया गया था लेकिन भूलवश वह कनौरा फीडर पर फाल्ट ठीक करने खंभे पर चढ़ गया जिससे घटना घटी। जांच के बाद ही घटना की वास्तविक जानकारी मिल पाएगी।

आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप
ग्रामीणों का आरोप है कि हाई वोल्टेज तार के ठीक नीचे से 440 बोल्ट का तार लगा है जिसके नीचे हरे बांस की कोट है विद्युत विभाग से कई बार मौखिक कहा गया है कि दोनों तार के बीचों बीच जाली लगा दी जाय, ताकि कोई घटना घटित न हो, क्योंकि हाई वोल्टेज तार टूट कर अगर 440 बोल्ट के तार पर गिरेगा तो पूरे गांव की विद्युत प्रभावित होगी मगर अभी हम लोगों के शिकायत पर विद्युत विभाग ने कोई कार्यवाही नहीं की है। अगर जाली नहीं लगवाई गई तो किसी दिन गांव में बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है।

Related

JAUNPUR 8090732702797691433

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item